Abhi Bharat

छपरा के नवादा में व्यवसायी की हत्या, विरोध में लोगों ने सीवान-छपरा रोड को किया घंटो जाम

छपरा में एक व्यवसायी की हत्या के विरोध में मंगलवार को लोगो ने जमकर बवाल काटा. आक्रोशित लोगो ने सीवान-छपरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया जिससे घंटो आवागमन बाधित रहा. बाद में प्रशासन के पहुँचने और मान-मनौव्वल के बाद लोगो ने अपने जाम और प्रदर्शन को खत्म किया.

बताया जाता है कि जिले के रसुलपुर थाना क्षेत्र के नवादा गाँव में सोमवार की रात अपराधियों ने 55 वर्षीय व्यवसायी अवधेश सिंह की चाकू मार कर हत्या कर डाली. व्यवसायी की हत्या की खबर सुनते ही पुरे नवादा गाँव में मातमी सन्नाटा छा गया. मंलवार को सुबह होते हीं हत्या की खबर पूरे गाँव व क्षेत्र मे आग की तरह फैल गयी  और लोग मृतक के घर हालचाल लेने पहुँचने लगे.

मृतक के मृदुल व मिलनसार स्वभाव होने के कारण शायद हीं कोई ऐसा हो जिसकी आँखे नम ना हूई हो. पति के हत्या की खबर सुनते हीं पत्नी इन्दु देबी व उनकी पुत्री 17 वर्षीय राजलक्ष्मी उर्फ निक्की का रो रोकर बुरा हाल था. राजलक्ष्मी इसी वर्ष नवादा हाई स्कूल सह इन्टर काॅलेज से इन्टर की परीक्षा पास की थी. वह बार-बार यह कहकर मूर्छित हो जा रही थी कि अब हमनी के के देखी हो पापा. उसकी करूण विलाप सुन लोगों की भी आँखों से अश्रुधारा चल पड़ी. मृतक अपनी इकलौती पुत्री की शादी करने को लेकर वर की भी तलाश में था. परन्तु, विधाता को शायद यही मंजूर था.

गौरतलब है कि रसूलपुर स्थित बसन्ती मार्केट में अवधेश सिंह की जेनरल स्टोर की दूकान है. उनके मिलनसार और व्यवहारिक  होने की वजह से उनका व्यवसाय काफी अच्छा चलता था. पुत्र नहीं होने की वजह से अवधेश सिंह ने उन्होंने दाउदपुर थाना क्षेत्र के बँगरा गाँव निवासी अपने साले विनोद कुमार सिंह को अपने घर में रखा था.

 

You might also like

Comments are closed.