Abhi Bharat

कैमूर : धर्मेंद्र ने एक मिनट में दस किलो के डंबल से सिर पर 211 बार मारकर ग्रेट इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया स्टंटमैन का नाम

कैमूर के रामगढ़ प्रखंड क्षेत्र के रामगढ़ के धर्मेंद्र ना सिर्फ बिहार में बल्कि विश्व खेल पटल पर नाम रौशन कर रहे हैं बल्कि पूर्व रिकॉर्ड को तोड़ इसबार दुनिया के जाने माने स्टंटमैन धर्मेंद्र ने एक बार और जबरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है. स्टंट के विश्वचैम्पियन धर्मेंद्र ने यह रिकॉर्ड त्रिपुरा के अगरतल्ला में सोमवार को बनाया है. जहां कैमूर के इस लाल ने 10 किलोग्राम के लोहे के डंबल से सिर के अगले हिस्से पर 211 बार प्रहार कर अनोखा कृतिमान बनाया.

धर्मेंद्र ने बताया कि ग्रेट इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड के प्रतिनिधियों के मौजूदगी में यह रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने बताया कि ऐसा रिकॉर्ड पहले कभी किसी ने नहीं बनाया था. यह रिकॉर्ड पहली बार मैंने बनाया है. धर्मेंद्र का यह रिकॉर्ड ग्रेट इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है.

बता दें कि स्टंटमैन कैमूर के लाल धर्मेंद्र पहले भी तीन रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चुकें हैं. उन्होंने बीते साल में अगरतल्ला में गिनीज बुक के इवेंट में स्किपिंग रस्सी फांदने का रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने 10 मीटर लंबी रस्सी से 30 सेकेंड में 30 बार फांदने का रिकॉर्ड बनाया. सर से एक मिनट में 15 लोहे से सरियों को मोड़ने का कारनामा किया था. इसके पहले भी स्टंटमैन धर्मेंद्र ऐसे कई खतरनाक स्टंट कर चुके हैं. उन्होंने एक मिनट में 51 कच्चे बेल को तोड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. त्रिपुरा के इसरफिल में सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र रामगढ़ के अपलेश्वर सिंह के पुत्र हैं. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.