Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में जयकारे के साथ मां सरस्वती की प्रतिमा का हुआ विसर्जन

सीवान के बड़हरिया में सोमवार को सरस्वती पूजा का समापन मां शारदे की प्रतिमा के विसर्जन के साथ ही संपन्न हो गया. युवाओं ने यमुना गढ़ स्थित तालाब में प्रतिमा का विसर्जन किया. इससे पहले पूजा कर मां शारदे से विद्या मांगी. इस दौरान उत्साह का माहौल बना रहा. प्रखंड क्षेत्र में भी पूजा को लेकर माहौल भक्तिमय रहा.

विसर्जन के दौरान बड़हरिया पुलिस मुस्तैद रही. प्रखंड अंतर्गत सरकारी वं गैर सरकारी विद्यालयों, निजी शिक्षण संस्थानों वं विभिन्न चौक चौराहों पर छात्र-छात्राओं वं युवा संगठनों ने काफी उत्साह उमंग एवं भक्ति भावना के साथ जहां शनिवार को विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा अर्चना एवं आराधना की. वहीं सोमवार को सादगी के साथ निकाले गए शोभायात्रा में मां सरस्वती की जय कारे के बीच अबीर गुलाल उड़ाते हुए प्रतिमा को यमुना गढ़ स्थित तालाब में विसर्जित किया गया.

बसंत पंचमी के मौके पर आयोजित होने वाली सरस्वती पूजा को लेकर मुख्यालय एवं आसपास के क्षेत्रों में काफी चहल-पहल देखी गई. युवाओं ने जहां आकर्षक पंडाल का निर्माण कर मनमोहक प्रतिमा की स्थापना की थी. वहीं कोरोना को लेकर खौफ, प्रशासनिक सख्ती एवं बढ़ती महंगाई का असर उमंग व आस्थाओं के बीच दब कर रह गई. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.