Abhi Bharat

चाईबासा : तालाब में डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चियों की मौत

चाईबासा में मुफस्सिल थाना अंतर्गत कोटसोना गांव के तालाब में डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चियों की मौत हो गई. एंबुलेंस से तीनों बच्चियों को अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. घटना बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे की बतायी जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, कोटसोना गांव के कप्तान होनहोगा के तीन वर्षीया बच्ची सानिया होनहागा, साढ़े चार वर्षीया स्नेहा होनहागा, डोबरो होनहोगा के पांच वर्षीया बच्ची मंजू होनहागा, भोलाराम होनहागा के छः वर्षीया बच्ची गितिका होनहागा सड़क किनारे खेल रही थी. खेलते-खेलते चारों बच्चियां तालाब में पहुंच गयी. जिसमें से तीन बच्ची स्नेहा, मंजू और गितिका पानी में उतर गई, जबकि कप्तान होनहोगा की छोटी बच्ची सानिया होनहागा तालाब के उपर में बैठी थी. उस दौरान तालाब में कोई नहीं था. तीनों बच्ची जब पानी में डूब गयी. तालाब के बाहर बैठी सानिया घर में जाकर बतायी, जब परिजन तालाब पहुंचे, तीनों बच्ची की पानी में डूबने से मौत हो चुकी थी.

तीनों की शवों को तालाब से निकालने के बाद ग्रामीणों ने मुफ्फसिल थाना को सूचना दिया. जिसके बाद गांव एंबुलेंस भेजा गया. एंबुलेंस से तीनों बच्ची को अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर पहुंचाया. जहां पर चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. वहीं मुफ्फसिल थाना पुलिस भी अनुमंडल अस्पताल पहुंचकर पंचनामा बनाया. वहीं घटना के बाद विधायक सुखराम उरांव औऱ विधायक दशरथ गागराई भी मौके पर पहुंचे और परिजनों से घटना की जानकारी लिया. विधायक दशरथ गागराई ने मौके पर घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि वे सरकार के प्रावधान के अनुरूप परिजनों को मुआवजा दिलाएंगे. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.