Abhi Bharat

चाईबासा : जन-समस्याओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने की चर्चा

चाईबासा में शुक्रवार को कांग्रेस भवन चाईबासा में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने जन समस्याओं को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श किया, अनियमित बिजली आपूर्ति, शहरी एवं ग्रामीण जलापूर्ति योजना एवं राष्ट्रीय राजमार्ग उच्चपथ के जर्जर स्थिति पर पर चर्चा की गई.

बता दें कि दूरभाष के माध्यम से एनएच के कार्यपालक अभियंता श्रीराम विलास साहू से चाईबासा बड़ी बाजार- सुफलसाई से लेकर हाटगम्हरिया तक की एनएच 75 सड़क मरम्मतीकरण एवं चाईबासा-जमशेदपुर सड़क के बीच राजनगर में क्षतिग्रस्त पुलिया का मरम्मती के संबंध में शीघ्र कार्य शुरू करवाने का निर्देश दिया. साथ ही मधु कोड़ा ने कहा कि अगर उक्त सड़क पर शीघ्र कार्य नहीं लगाया गया तो कांग्रेस पार्टी की ओर से मजबूरन जनहित में राष्ट्रीय उच्च पथ विभाग के खिलाफ सड़क पर उतरकर चरणबद्ध आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया जायेगा.

ज्ञातव्य हो कि पूरे कोल्हान में राष्ट्रीय राज्य मार्ग की स्थिति लगातार बदतर होती जा रही है, इस संबंध में सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा करीब एक वर्ष पूर्व राष्ट्रीय राजमार्ग एवं जहाजरानी विभाग के केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मिलकर क्षेत्र की समस्याओं से और एनएच की जर्जर हालत से अवगत कराया था. साथ ही शीघ्र सड़क निर्माण की मांग रखी थी
इसी तरह चाईबासा शहरी जलापूर्ति योजना को लगातार लटकाए रखने से लोगों को पेयजल के लिए हो रही परेशानी को देखते हुए, विधानसभा सत्र में कांग्रेस के विधायक सोनाराम सिंकु द्वारा शहरी जलापूर्ति योजना एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण जलापूर्ति योजना के संबंध में विधानसभा में आवाज उठाई जाएगी. शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अनियमित बिजली आपूर्ति जले ट्रांसफार्मरों को शीघ्र बदली करने ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराना एवं बाकी बचे गांव में शीघ्र विद्युतीकरण कराने के संबंध में चर्चा की गई.

मौके पर कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजन बोयपाई, सांसद प्रतिनिधि त्रिशानु राय, जितेन्द्र नाथ ओझा, कृष्ण सोय, विकास वर्मा, शंकर बिरुली, सेवादल मुख्य संगठक लक्ष्मण हांसदा, बबलू कुमार रजक, निराकर बिरुवा, मो सलीम, सुरेश सावैयां, चन्द्र भूषण बिरुवा, राजेन्द्र कच्छप, प्रकाश पुरती, राम सिंह सावैयां, बिरसा कुंटिया, बिक्रम बिरुली, सिकंदर सुम्बरुई, सुशील कुमार दास, प्रेम पुरती, पीटर बारी, बसंत गोप, नारायण निषाद, राजु कारवा, धनीराम बारी, दामू तियु आदि मौजूद थे. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.