Abhi Bharat

चाईबासा : उपायुक्त ने सदर अस्पताल में बने कोविड सेंटर का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

चाईबासा में शुक्रवार को पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल के द्वारा अपर उपायुक्त एजाज़ अनवर, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुंदर मोहन समड़, डॉ वीके सिंह, डॉ संजय कुजूर, सदर अनुमंडल पदाधिकारी शशीन्द्र कुमार बड़ाईक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खलको के साथ सदर अस्पताल चाईबासा में संचालित कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर, सैंपल कलेक्शन सेंटर, आईसीयू कक्ष का जायजा लिया गया. इस क्रम में उपायुक्त ने सेंटर पर उपस्थित चिकित्सकों से केंद्र की कार्यप्रणाली एवं पंचायतवार संचालित टीकाकरण अभियान की जानकारी लेते हुए अभियान के निरंतरता बरकरार रखने हेतु कई बिंदुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

उपायुक्त के द्वारा जिले में सैंपल कलेक्शन एवं टेस्टिंग को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष कार्य योजना तैयार करते हुए एंटीजन, ट्रूनेट एवं आरटी-पीसीआर जांच को बढ़ाने तथा आईसीयू कक्ष को पूर्ण रूप से संचालित रखने हेतु भी निर्देशित किया गया. सदर अस्पताल भ्रमण के दौरान उपायुक्त के द्वारा कुपोषण उपचार केंद्र का भी अवलोकन किया गया एवं अवलोकन के क्रम में उपायुक्त के द्वारा कुपोषण उपचार केंद्र प्रभारी डॉ जगन्नाथ हेम्ब्रम के साथ कुपोषण उपचार केंद्र के संचालन एवं अन्य गतिविधियों की जानकारी ली गई. उपायुक्त के द्वारा इसी क्रम में प्रमंडलीय ट्रेनिंग सेंटर पाताहातू में संचालित कोविड-19 केयर सेंटर का जायजा लेते हुए वहां पर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली गई. उपायुक्त के द्वारा साथ में मौजूद चिकित्सकों को स्पष्ट तौर पर निर्देश दिया गया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए हमें पूर्ण रूप से तैयार रहना है.

वहीं उपायुक्त ने चिकित्सकों को बेहतर कार्य योजना बनाने के अलावा जिले में उपलब्ध संसाधनों का प्रयोग करते हुए बेड्स की संख्या में इजाफा करने, पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था रखने तथा आवश्यकतानुसार अन्य सामग्रियों की भी उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु भी निर्देशित किया. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.