Abhi Bharat

सीवान : विधि स्नातक शिवम ने एआरओ परीक्षा में बिहार में किया टॉप

सीवान के भगवानपुर प्रखंड के बनपुरा गांव के शिवम ने एआरओ की परीक्षा में बिहार में टॉप किया है. पटना उच्च न्यायालय द्वारा प्रति वर्ष एडवोकेट आन रिकॉर्ड की परीक्षा आयोजित की जाती है. उक्त परीक्षा को पास करने के पश्चात ही उच्च न्यायालय में आधिकारिक रूप से प्रैक्टिस की जा सकती है. यह बहुत कठिन परीक्षा होती है और इसमें 2-3 फीसदी लोग ही पास कर पाते है.

शिवम ने इस परीक्षा में टॉप कर साबित कर दिया कि वो देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद के जिले से है. शिवम के पिता इंजीनियर प्रमोद ने बताया कि शिवम की प्रारंभिक शिक्षा सेंट गोगेर्ज़ कॉलेज, मंसूरी, बोस्को पब्लिक स्कूल, दिल्ली से बारहवीं तथा देश के नामी संस्थान क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु से बीबीए एवं एलएलबी की डिग्री प्राप्त किया. वर्तमान में शिवम एडिशनल एडवोकेट जेनरल पुष्कर नारायण शाही के साथ काम कर रहे हैं.

शिवम क्रिकेट भी अच्छा खेलते है और उन्होंने कई बार अपने संस्थानों का प्रतिनिधित्व भी किया है. शिवम के बाबा स्वर्गीय भूपनारायण सिंह बिहार सरकार में संयुक्त सचिव के पद पर थे और उनके बडे भाई राजीव रंजन राजू सीवान व्यवहार न्यायालय में अधिवक्ता है और सीवान जिला अधिवक्ता संघ के सचिव भी रह चुके हैं. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.