Abhi Bharat

नवादा : मेडिकल की पढ़ाई करने गयी जिले की छात्रा की रूस के किर्गिजस्तान में मौत

नवादा की एक युवती की रूस में मौत हो गयी. जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मंजौर गांव की रहने वाली पूजा कुमारी रूस के किर्गिजस्तान में मेडिकल की छात्रा थी. उसकी मृत्यु की खबर से उसके परिवार सहित पूरे गांव में कोहराम मच गया है. वहीं परिजनों ने जिलाधिकारी समेत राज्य सरकार से अपनी लाडली के शव को भारत मंगवाने की गुहार लगायी है.

बताया जाता है कि वारसलीगंज थाना क्षेत्र के मंजौर गांव निवासी कृष्ण कुमार उर्फ शंभू सिंह की 22 वर्षीय पुत्री पूजा रूस के किर्गिजस्तान शहर में मेडिकल चतुर्थ वर्ष में पढ़ाई कर रही थी. वह पिछले तीन दिनों से बीमार चल रही थी. जिसकी इलाज के दौरान सोमवार की रात मौत हो गई. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, पूजा को तीन दिन पहले पेट से संबंधित कुछ तकलीफ होने के कारण वहां के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

बता दें कि पूजा के पिता नवादा में ब्लड बैंक चलाते हैं. जिस कारण पूरा परिवार नवादा शहर में हीं रहता है. परिवार के साथ रहकर ही उसने इंटर तक की पढ़ाई नवादा से पूरी की थी. इंटर में अच्छे अंक से पास करने और फिर मेडिकल परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन के बाद परिजनों ने उसका एडमिशन 2017 में करगी स्टेट मेडिकल अकादमी बिश्केक रूस के किर्गिजस्तान में करवाया था. जहां वह तीसरे वर्ष की पढ़ाई पूरी करने के बाद चौथे वर्ष में प्रवेश की थी. लेकिन 28 जून को मेडिकल परीक्षा होने के कारण छात्रा घर नहीं लौट सकी थी. वहीं नवादा सांसद चंदन सिंह ने देश के गृह मंत्री सहित अन्य लोगों ने नवादा जिले की बेटी की रूस में हुई मौत के बाद शव को वतन लाने की अपील की है. सांसद चंदन सिंह ने कहा कि विदेश मंत्री से बात हुई है. पूजा के शव को जल्द से जल्द भारत लाया जाएगा. हम लोग पूरी प्रक्रिया में लगे हुए हैं. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.