Abhi Bharat

सीवान : प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने जनप्रतिनिधियों से की निजी विद्यालयों के शिक्षकों को आर्थिक मदद देने की मांग

सीवान में निजी विद्यालयों की समस्याओं को लेकर प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला सचिव शिवजी प्रसाद के द्वारा सीवान जिला के सांसद कविता सिंह, महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सदर विधायक अवध बिहारी चौधरी, दरौली के विधायक सत्यदेव राम, जीरादेई की विधायक अमरजीत कुशवाहा, रघुनाथपुर के विधायक हरिशंकर यादव, दरौंदा विधायक कर्णजीत सिंह उर्फ ब्यास सिंह, महाराजगंज विधायक विजय शंकर दुबे, गोरेयाकोठी विधायक देवेश कांत सिंह, बड़हरिया विधायक बच्चा पांडेय एवं एमएलसी वीरेंद्र नारायण यादव को पत्र लिखकर अवगत कराया गया है.

बता दें कि आज लगभग 15 माह से सभी शिक्षण संस्थान बंद है जिसमें निजी विद्यालयों की हालत बहुत ही दयनीय है. निजी विद्यालय में पढ़ाने वाले हजारों शिक्षकों के समक्ष एवं उनके परिवार के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. पत्र के माध्यम से केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान मंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री एवं बिहार के शिक्षा मंत्री को कई बार अपनी समस्याओ से प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद समाइल अहमद ने अवगत भी कराया है. परंतु आज तक राज्य सरकार द्वारा निजी विद्यालयों की समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं दिया गया है. लगभग 15 माह से निजी विद्यालय तो बंद है परंतु इनका बिजली का बिल, रोड टैक्स विद्यालय भवन का किराया, पानी का बिल, नगर पालिका किराया एवं गाड़ी का ईएमआई आदि के लिए निजी विद्यालय के संचालक परेशान हैं.

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि कई वर्षों से अभिवंचित वर्ग, कमजोर वर्ग के बच्चों को मुफ्त एवम अनिवार्य शिक्षा के अंतर्गत पढ़ाए गए आरटीई का पैसा निजी विद्यालयों को नहीं मिला है. आरटीई का पैसा निजी विद्यालयों को दिया जाए. बिजली का बिल, रोड टैक्स, भवन किराया माफ किया जाए. साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण निजी विद्यालय बंद रहने तक निजी विद्यालयों में पढ़ाने वाले प्रत्येक शिक्षक के परिवार को दस हजार रुपया महीना एवं 50 किलो राशन की व्यवस्था की जाए. क्योंकि निजी विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.