Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया के जामो चौक पर प्रतिदिन लग रहा भीषण जाम, स्थानीय प्रशासन लापरवाह

सीवान के बड़हरिया में जाम की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है. प्रतिदिन बड़हरिया के प्रमुख मार्गों पर जाम का लगना नियति बन गई. इससे पैदल चलने वाले राहगीरों महिलाएं, बच्चे और बुजुर्गों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है.

बता दें कि सड़कों पर अवैध रूप से अतिक्रमण तथा बेतरतीब लगी वाहनों और सड़कों के किनारे लगे ठेला से जाम की समस्या खड़ी हो रही है. आए दिन भीषण जाम लगने के बाद भी प्रशासन निष्क्रिय बनी हुई है. किसी-किसी दिन होमगार्ड ट्रैफिक ड्यूटी में नजर आ जाते हैं. जाम की समस्या के निराकरण के लिए कोई इंतजाम प्रशासन द्वारा नहीं किया जा रहा है. ट्रैफिक पुलिस बड़हरिया के थाना चौक और जामो चौक पर रोस्टर के आधार पर शाम 6:00 बजे तक ट्रैफिक ड्यूटी बड़हरिया प्रशासन द्वारा लगाना चाहिए. यही वजह जाम में पुलिस प्रशासन की गाड़ी थी फसती है. उस समय पुलिस सड़क पर उतर लाठी भाजते दिखाई दे देती है. इसके बावजूद प्रशासन जाम की समस्या को अनदेखी कर रही है.

बड़हरिया के थाना चौक, जामो चौक, अस्पताल रोड में प्रतिदिन जाम छोटे से लेकर बड़े वाहनों को रुला कर रख दिया है. बड़हरिया के स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक बड़हरिया के जामो चौक, थाना चौक पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी प्रतिदिन नहीं होगी. जाम की समस्या जस की तस बनी रहेगी. इस लग्न के मौसम में प्रशासन की मदद की सख्त जरूरत है, ताकि जाम की समस्या से जल्द से जल्द निपटारा हो सके और लोगों को जाम की परेशानी से निजात मिल सके. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.