Abhi Bharat

सीवान : कोइरीगांवा को कर्बला नाम से प्रदर्शित एवं प्रसारित करने पर लोगों में नाराजगी, सुधार की मांग

सीवान में बड़हरिया प्रखंड के राजस्व ग्राम कोइरीगावां को पिछले कुछ वर्षों से लगातार कर्बला नाम से प्रसारित, प्रदर्शित करने के खिलाफ शनिवार को कुछ ग्रामीणों ने भाजपा मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश गौतम के नेतृत्व में बाजार पर महत्वपूर्ण बैठक की.

मिली जानकारी अनुसार, इस बैठक के दौरान कोइरीगावां के दर्जनों लोगों की मौजूदगी थी. इस दौरान लोगों ने उपरोक्त विषय पर एक दूसरे से विचार विमर्श के दौरान कहा कि क्षेत्र में कोइरीगावां को कर्बला नाम से प्रसारित करने को लेकर गहरी साजिश चल रही है और इसी साजिश का परिणाम है कि कोइरीगावां जो सरकारी खाते में बड़ा राजस्व गांव है. बावजूद संबंधित क्षेत्र के अंतर्गत दुकानों, सरकारी विद्यालय, बैंकों, समेत सभी छोटे बड़े माध्यमों से उपरोक्त गांव के नाम को हटाकर कर्बला प्रदर्शित किया जा रहा है, जो किसी भी स्तर पर मान्य नहीं है.

बैठक में शामिल पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष सच्चिदानंद गिरी, मंडल महामंत्री मनोज कुशवाहा, भाजपा कार्यकर्ता सह पूर्व मुखिया बाबूलाल प्रसाद, सुशील कुमार वर्मा आदि ने उपरोक्त मामले में खुद के विचारों को रखते हुए साफ-साफ कहा कि जिस कर्बला के भीतर राजस्व क्षेत्र कोइरीगावां को समाहित कर सरकारी खाते में लंबे समय से उल्लेखित नाम को, साजिश तहत मिटाने की कवायद की जा रही है, जबकि कर्बला राजस्व ग्राम कोइरी गावा गांव में वह महज दो कट्ठा में स्थापित है. इस बाबत कोइरीगावां जैसे बड़े गांव अथवा यहां लगने वाले बाजार को कर्बला के तौर पर प्रदर्शित करना क्षेत्रवासियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ के समान है.

वहीं बैठक के आखिरी दौर में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि क्षेत्रवासी एकजुट होकर गंभीर मुद्दे को भाजपा मंडल अध्यक्ष के जयप्रकाश गौतम के माध्यम से सीवान एमपी कविता सिंह एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे एवं सरकार तक पहुंचाएंगे, ताकि ग्राम कोइरीगावां के नाम को बरकरार रखा जा सके. विशेष बैठक के दौरान प्रदीप माझी, गौरी शंकर राम, जितेंद्र कुमार, बाल्मीकि सोनी, रमेश वर्मा, समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.