Abhi Bharat

सीवान : लॉकडाउन में दुकान बंदी के विरोध में व्यवसायियों ने सड़क जाम कर किया हंगामा

सीवान में लॉकडाउन के दौरान दुकान बंदी के आदेश को लेकर मंगलवार के दिन नगर थाना क्षेत्र के शहीद सराय के सामने वार्ड संख्या 32 किशुन कटरा के व्यवसायियों ने जमकर हंगामा किया और जिला प्रशासन पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाए जाने का आरोप लगाया.

सड़क पर सैकड़ो की तादाद में उतर हंगामा प्रदर्शन कर रहे व्यवसायियों का कहना था कि लॉकडाउन में जरूरत के सामानों की दुकान खोले जाने का सरकार द्वारा निर्देश दिए जाने के बावजूद सीवान जिला प्रशासन ने मनमानी पूर्ण रवैया अपनाते हुए उनके वार्ड को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर पिछले डेढ़ माह से उनकी दुकानों को बंद करा दिया है, जिसकी वजह से वार्ड संख्या 32 किशुन कटरा के सभी दुकानदारों एवं व्यवसायियों की स्थिति खराब हो चुकी है और वे आर्थिक तंगी से जूझने के साथ साथ भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं वहीं बंद पड़ी उनकी दुकानों के समान भी खराब हो रहे हैं. प्रदर्शनकारी व्यवसायियों का कहना था कि एक ही सड़क पर एक तरफ कंटेन्मेंट जोन बताकर जहां उनकी दुकाने बन्द कराई गई हैं वहीं दूसरी ओर इसी सड़क पर उनके दुकानो के सामने वाली कुल 41 दुकाने खुली हुई हैं.

वहीं प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो, सड़क के बाई ओर की दुकानें किशुन कटरा वार्ड संख्या 32 में आता है जबकि शहीद सराय वार्ड संख्या 20 के अंतर्गत आता है और वार्ड 20 में कोरोना संक्रमण नहीं होने के कारण वहां की दुकानों को खोलने के आदेश दिया गया है, जबकि वार्ड 32 में कोरोना संक्रमण की वजह से उसे कंटेन्मेंट जोन घोषित कर वहां दुकाने खोलने पर पाबंदी लगाई गई है.

हालांकि व्यवसायियों के हंगामे और प्रदर्शन से लगी सड़क जाम के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने सबको शांत कराते हुए इस संबंध में प्रशासन से वार्त्ता कर हल निकालने का आश्वासन दिया, जिसके बाद व्यवसायियों ने अपने हंगामा प्रदर्शन को खत्म किया. (प्रशांत कुमार को रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.