Abhi Bharat

सीतामढ़ी : डीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक

सीतामढ़ी में मंगलवार को आवास योजना सहित अन्य चल रही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06226-250316 पर करे शिकायत जिला पदाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी, प्रखंड समन्वयक, स्वच्छ भारत मिशन/लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान एवं सभी आवास सहायको के साथ प्रखंडों में चल रही विभिन्न योजनाओं, आगामी पंचायत चुनाव आदि विषयों पर गहन समीक्षा बैठक कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया.

बता दें किआगामी पंचायत चुनाव आम निर्वाचन-2021 की तैयारियों की समीक्षा के क्रम में मतदाता सूची के विखण्डिकरण को ऑनलाइन अपडेशन के लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया गया. इसके साथ ही सभी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी से प्रखंडों में चल रहे नल जल योजना की समीक्षा की गई एवं चल रही योजनाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया गया. वहीं प्रखंड समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन/लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत सामुदायिक शौचालय का कार्य पूर्ण कराकर 14 जनवरी से पहले कम्युनिटी को हस्तांतरित करने को निर्देशित किया गया.

स्वच्छ भारत मिशन/लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अंतर्गत चल रही विभिन्न योजनाओं की भी समीक्षा जिला पदाधिकारी द्वारा की गई. प्रधानमंत्री आवास योजना के समीक्षा के क्रम मे प्रतीक्षा सूची से अयोग्य लाभुकों को हटाने एवं योग्य लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने हेतु निर्देशित किया गया. उन्होंने कहा कि भुगतान में देरी करने वाले आवास सहायकों पर जबाबदेही तय कर करवाई की जाएगी. योग्य एवम पात्र लाभुकों को ससमय लाभ नहीं मिलने पर संबंधित आवास सहायक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए उनको हटाने का निर्देश भी जिला पदाधिकारी द्वारा किया गया.

जिलाधिकारी के कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य चल रही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06226-250316 पर शिकायत की जा सकती है. उन्होंने कहा कि प्राप्त शिकायतो के आलोक में त्वरित करवाई की जाएगी. उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त तरनजोत सिंह, अपर समाहर्ता विभागीय जांच, निदेशक डीआरडीए मुमुक्षु कुमार चौधरी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रशांत कुमार उपस्थित रहे. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.