Abhi Bharat

सीतामढ़ी : मैट्रिक एवं इंटर के टॉपरों को डीएम ने किया सम्मानित

सीतामढ़ी में गुरुवार को जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जिले में मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया. मैट्रिक एवम इंटर परीक्षा 2021 के सभी संकायों में जिले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रथम तीन टॉपरों को जिलाधिकारी ने समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो एवं कलाई घड़ी देकर सम्मनित किया.

बता दें कि माता जानकी की धरती से इंटर के तीनों संकाय में प्रथम 10 में सात लड़कियां मौजूद है. वहीं जिलाधिकारी से मिलकर छात्र-छात्राएं काफी उत्साहित दिखें. जिलाधिकारी ने बच्चों को सफलता का मंत्र बताते हुए कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नही, योजना बनाकर हार्ड लेबर करें. कोरोना को देखते हुए तीन-तीन के समूह में अलग-अलग बुलाकर उन्हें संम्मानित किया. उन्होंने विशेषकर इंटर उतीर्ण बच्चों को कहा कि एनसीईआरटी की पुस्तकें जरूर पढ़ें, न्यूज़ पेपर पढ़ने की आदत डाले. बच्चों ने भी अपनी-अपनी जिज्ञासाओं को लेकर जिलाधिकारी से कई प्रश्न पूछे. बच्चे की बेबाकी पर जिलाधिकारी काफी खुश नजर आ रही थी,तो बच्चे भी उत्साहवर्धन पाकर काफी खुश दिखे.

इंटर कला की टॉपर आकांक्षा, कृतिका व प्रिया बड़ी होकर आईएस बनाना चाहती है तो इंटर कॉमर्स टॉपर राहुल कुमार यादव भी आईएस बनाना चाहता है. वहीं इंटर कॉमर्स की सेकेंड जिला टॉपर अंजली चार्टेड अकाउंटेंय तो रितु टॉप कॉलेज से एमबीए करना चाहती है. जिलाधिकारी ने सभी बच्चों को उनके उज्वल भविष्य की शुभकामना भी दी. जिलाधिकारी ने कहा की माता जानकी की धरती से इंटर परीक्षा के तीनों संकायों में टॉप 10 में 7 लड़की का होना, जिले के लिए गर्व की बात है. मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी, सचिन्द्र कुमार, डीपीआरओ परिमल कुमार एवं डीपीओ एके पाठक आदि उपस्थित थे. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.