Abhi Bharat

सीतामढ़ी : सोनबरसा में अवैध रूप से बेची जा रही यूरिया और खाद को बीएओ ने किया जब्त

सीतामढ़ी से बड़ी खबर है, जहां सोनबरसा प्रखंड में यूरिया और खाद की कालाबजारी का मामला सामने आया है. मामले में सोनबरसा बीएओ ने छापेमारी कर अवैध रूप से बिक्री किये जा रहे यूरिया और खाद की बड़ी खेप को जब्त किया है.

बताया जाता है कि सोनबरसा प्रखंड के सीमाई इलाका सोनबरसा बाजार पर सीमा से सटे एक दुकान में बिना लाइसेंस यूरिया और खाद की अवैध रूप से बिक्री करने की सूचना प्रखंड कृषि पदाधिकारी को मिली. खबर मिलते ही प्रखंड कृषि पदाधिकारी कपिल प्रसाद ने दल बल के साथ छापेमारी में निकले. छापेमारी करते हुए 12 बोरा यूरिया खाद को जब्त किया है.

बीएओ ने बताया कि इस मामले में अनाधिकृत तरीके से खाद बेचने वाले व्यवसायी रणजीत पासवान के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है और आगे भी कोई पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. यूरिया, खाद का दुरूपयोग को ध्यान में रखते हुए किसानों के हित में सरकार इसपर निगरानी रखें हुए हैं. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी प्राप्त हुआ है कि बॉर्डर से सटे नेपाल के क्षेत्रों में भी यूरिया भेजा जा रहा है, जैसे ही हमारी छानबीन पूर्ण होती है हम तुरंत उस पर नकेल कसते हुए सभी पर कार्रवाई करेंगे. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.