Abhi Bharat

सहरसा : बेलवारा स्वास्थ्य केंद्र पर पांच बेड के प्रसव केंद्र की हुई शुरुआत, डीएम ने किया उद्घाटन

सहरसा में मंगलवार को जिलाधिकारी कौशल कुमार ने सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड अवस्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बेलवारा में पांच बेड के प्रसव सेंटर का उद्घाटन किया. बेलवारा स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से लोगों को उपलब्ध करायी जाने वाली रेफ़रल एवं प्रसूति सेवाओं का डीएम ने मुआयना भी किया.

इस दौरान जिलाधिकारी ने बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिया. उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद एवं वेलनेस सेंटर, बेलवारा में प्रदान की जा रही सभी सुविधाओं के साथ साथ डिलीवरी प्वाइंट की शुरुआत मंगलवार से की गई है. प्रसव सेंटर की शुरुआत होने से एएनएम व स्टाफ नर्स 24 घंटे मिलेंगी. स्वास्थ्य केंद्र पर डिलीवरी प्वाइंट की शुरुआत से बेलवारा और आसपास के लोगों में खुशी दिख रही है.

उद्घाटन मौके पर जिले के सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार, सिमरी पदाधिकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नरेंद्र कुमार सिन्हा, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आशीष कुमार, डॉ संजय रस्तोगी, डीपीएम विनय रंजन, सहयोगी संस्था केयर इंडिया के डीटीएल रोहित रैना, हेल्थ मैनेजर, महबूब आलम, केयर इंडिया ब्लॉक मैनेजर अखिलेश कुमार, बीसीएम सतीश शर्मा, डब्ल्यूएचओ के फील्ड मॉनिटर मो शहाबुद्दीन यूनिसेफ के बीएमसी नवीन कुमार एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी के साथ-साथ पंचायत के प्रतिनिधि भी मौजूद रहें. (राजा कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.