Abhi Bharat

सहरसा : सहसौल अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पांच बेड के प्रसव केंद्र का डीएम ने किया उद्घाटन

सहरसा के सहसौल में महिलाओं को प्रसव के लिए दूर के स्वास्थ्य केंद्र में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को जिलाधिकारी कौशल कुमार ने सोनवर्षा प्रखंड अंतर्गत सहसौल अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सहसौल में पांच बेड के प्रसव सेंटर का उद्घाटन किया.

बता दें कि सहसौल अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से लोगों को उपलब्ध करायी जाने वाली रेफ़रल एवं प्रसूति सेवाओं का डीएम ने मुयायना भी किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिया. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं वेलनेस सेंटर, सहसौल में प्रदान की जा रही सभी सुविधाओं के साथ साथ डिलीवरी प्वाइंट की शुरुआत की गई है. प्रसव सेंटर की शुरुआत होने से एएनएम व स्टाफ नर्स 24 घंटे मिलेंगी। स्वास्थ्य केंद्र पर डिलीवरी प्वाइंट की शुरुआत से बेलवारा और आसपास के लोगों में खुशी दिख रही है.

उद्घाटन मौके पर सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी कैलाशपति मिश्र, सोनवर्षा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नरेंद्र कुमार सिन्हा, डीपीएम विनय रंजन, सहयोगी संस्था केयर इंडिया के डीटीएल रोहित रैना, हेल्थ मैनेजर, महबूब आलम, ब्लॉक एमिली मिलन कुमार, बीएमई कविता कुमारी, केयर इंडिया ब्लॉक मैनेजर चंदन कुमार एवं अन्य स्वास्थ्य और पंचायत के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे. (राजा कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.