Abhi Bharat

पटना : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने दिया इस्तीफा, विस चुनाव में खड़े होने के प्रबल आसार

पटना से बड़ी खबर है, जहां बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और सरकार ने उनके स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के तहत इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया है. इसी के साथ गुप्तेश्वर पांडेय के बिहार विधानसभा चुनाव में खड़े होने की संभावनाएं और कयास भी प्रबल हो चले हैं.

बता दें कि बीते दिनों एक न्यूज़ पोर्टल के पत्रकार द्वारा डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के स्वैच्छिक त्यागपत्र देने और बिहार विधान सभा चुनाव में खड़े होने की बाबत खबर चलाई गई थी. जिसके बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने खबर का खंडन करते हुए पत्रकार और न्यूज़ पोर्टल पर आपत्ति भी जताई थी. हालांकि दो दिनों पूर्व बक्सर और कैमूर की यात्रा पर गए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से पत्रकारों ने जब रिटायरमेंट के बाद उनके चुनाव लड़ने के कयास लगाए जाने संबंधी सवाल किए थे तो उन्होंने एक तरीके से अपने चुनाव में खड़े होने के स्पष्ट संकेत दे दिए थे. जिसे अभी भारत ने भी प्रमुखता से प्रकाशित किया था.

अब जबकि गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस लेने की पुष्टि हो चुकी है. इसके बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि गुप्तेश्वर पांडेय भोजपुर अथवा बक्सर से विधान सभा का चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं वर्तमान सरकार में उनकी अच्छी पैठ और अच्छे संबंध होने के कारण यह भी कयास लगाया जा रहा है कि वे जदयू अथवा भाजपा की टिकट पर अपनी चुनावी किस्मत आजमा सकते हैं.

गौरतलब है कि बीते दिनों फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में बिहार पुलिस द्वारा जांच के लिए मुंबई जाने और फिर मुंबई पुलिस के साथ हुए विवाद को लेकर देशभर में सुर्खियों में रहे गुप्तेश्वर पांडेय का जन्म 1961 में बक्सर जिले के एक छोटे से गांव गेरुआ गांव में हुआ था. 12वीं कक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने पटना विश्वविद्यालय में नामांकन कराया और वहीं से अपनी पढाई पूरी की थी. 1986 में वे आइआरएस बने. तब वह अपनी इस नौकरी से संतुष्ट नहीं थे. जिसके बाद उन्होंने दोबारा यूपीएससी की परीक्षा दी और फिर 1987 में आइपीएस बने. पिछले साल 31 जनवरी 2019 को उन्हें बिहार का डीजीपी बनाया गया था. फिलहाल, उनका कार्यकाल पूरा होने में करीब पांच महीने का समय बाकी था. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.