Abhi Bharat

नालंदा : जीवन ज्योति ब्लड बैंक का हुआ शुभारंभ, प्लाज्मा और प्लेटलेट्स भी रहेगें मौजूद

नालंदा में बिहारशरीफ के नाला रोड स्थित जीवन ज्योति सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में शनिवार को जीवन ज्योति ब्लड बैंक का शुभारंभ किया गया. जिसका उद्घाटन रोटरी क्लब 3250 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन रंजन गंडोत्र द्वारा किया गया.

इस मौके पर उन्होनें ब्लड बैंक के उत्तरोत्तर विकास की कामना करते हुए कहा कि रक्त की आवयश्कता को देखते हुए इस ब्लड बैंक की शुरुआत की गयी है. यहां कोविड-19 के मरीजों के लिए प्लाज्मा और डेंगू के मरीजों के लिए प्लेटलेट्स भी उपलब्ध हैं. इसके साथ ही लोगों को जरूरत पड़ने पर सामान्य ब्लड भी मिल सकेगा. वहीं हॉस्पिटल के संचालक डॉ सुजीत कुमार ने बताया कि बिहारशरीफ समेत जिले वासियों को प्लेटलेट और प्लाज्मा के लिए पटना या फिर अन्य शहरों का चक्कर लगाना पड़ता था, नहीं मिलने पर लोगों की जान भी चली जाती थी. इसी को ध्यान में रखकर इस ब्लड बैंक की शुरुआत की गई है, जहां सरकार द्वारा नियम के अनुसार लोगों को ब्लड उपलब्ध कराया जाएगा.

मौके पर डॉ अरविंद कुमार सिन्हा, डॉ सियाशरण प्रसाद, अनिल कुमार, परमेश्वर महतो, बिहार शरीफ नगर निगम के पूर्व महापौर दिनेश कुमार एवं विनोद प्रसाद के अलावे कई लोग मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.