Abhi Bharat

नालंदा : अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन की टीम ने एसपी से की मुलाकात

नालंदा में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के जिला टीम ने पुलिस अधीक्षक से शिष्टाचार मुलाकात की.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने कहा कि मानवाधिकार की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है और संवैधानिक अधिकार भी है. उन्होंने कहा कि हमे मानवाधिकार के कार्यकर्ताओं से मिलकर बेहद प्रसन्नता होती है कि समाज मे अभी भी लोग मानव के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं और जरूरतमंदों की हर मदद कर रहे है. अशोक मिश्रा ने कहा कि आपलोग मानवाधिकार की रक्षा के लिए अपना कार्य करें हम आपके साथ हैं, जो भी कानूनी और संवैधानिक अधिकार हमारे पास है, उसके आधार पर पूरी सहयोग करेंगे.

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के नालंदा जिला अध्यक्ष जीके पांडेय ने सम्मानपूर्वक नालंदा टीम की तरफ से भेंट प्रस्तुत किये. जीके पांडेय ने कहा कि मानवाधिकार का जहां भी किसी तरह का उल्लंघन होता है तो हम और हमारी टीम उसका सख्त विरोध करेगी और दोषियों पर विधि सम्मत कार्यवाई करेगी. दोषी चाहे आम व्यक्ति हो या सरकारी मुलाजिम, जिसके द्वारा कानून हाथ मे लिया जायेगा और मानवाधिकार का उल्लंघन किया जाएगा उस पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी. बहुत जल्द ही अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार की टीम सभी थाने में मानवाधिकार को लेकर सभी थानेदार के साथ मीटिंग कर निर्देशित करेगी कि आप मानव के अधिकारों का पालन किस तरह करेंगे.

मीटिंग में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार के कई गणमान्य सदस्य उपस्थित थे, जिसमे नालंदा डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट जीके पांडेय, सेक्रेटरी सूर्यमणि कुमार शर्मा, नालंदा जिला युथ प्रेसिडेंट सावन कुमार, सीनियर लीगल एडवाइजर अधिवक्ता सुरेश प्रसाद सिंह , लीगल एडवाइजर अधिवक्ता चंदन कुमार पांडेय, नए सदस्य के तौर पर राजकुमार प्रसाद एवं रमेश कुमार मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.