Abhi Bharat

नालंदा : कोचिंग संचालक ने डीईओ पर लगाया ऑनलाइन क्लास के दौरान गाली-गलौज करने का आरोप

नालंदा में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सभी शिक्षण संस्थानों को 11 अप्रैल तक पूर्णता बंद रखने का निर्देश दिया गया है. इस दौरान बच्चों को ऑनलाइन के माध्यम से पढ़ाई करने की बात कही गई है. इसी को लेकर गुरुवार को बिहार शरीफ की धनेश्वर घाट मोहल्ला स्थित एक कोचिंग संचालक द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी पर आरोप लगाया गया है कि वे जबरन हमारे कोचिंग संस्थान में पहुंचकर गाली-गलौज करते हुए थाने ले गए. उनका आरोप है कि उस वक्त वह ऑनलाइन बच्चों से जुड़े हुए थे. कोचिंग में एक भी बच्चे नहीं थे. ऐसे में एक पदाधिकारी द्वारा अभद्र व्यवहार करना उचित नहीं है.

बता दें कि गुरुवार को घटना की शिक्षक संघ के सदस्यों ने मोहल्ले में बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा की. वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार ने गाली-गलौज के आरोप को खारिज करते हुए बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि धनेश्वर घाट में एक कोचिंग संचालक द्वारा कोचिंग खोलकर बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. इसी सूचना पर पुलिस बल के साथ वह कोचिंग संस्थान पहुंचे थे, जहां कुछ बच्चे भी क्लास कर रहे थे. इसी को लेकर उन पर कार्रवाई की गई है.

डीईओ ने कहा कि अगर, कोई भी शिक्षण संस्थान सरकार के गाइडलाइन का पालन नहीं करते पकड़े जाएंगे तो उन पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.