Abhi Bharat

मोतिहारी : डॉ दीपा झा बनी कल्याणपुर पीएचसी की प्रभारी, वापस पटरी पर लाएंगी चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था

मोतिहारी में कोरोना संकट के बीच जिले के सिविल सर्जन ने कल्याणपुर पीएचसी में नये प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की तैनाती की है. नये प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के पद पर डॉ दीपा झा को तैनात किया गया है.

बता दें कि डॉ दीपा झा को कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में पड़ने वाले सभी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का भी प्रभारी एवं उन केन्द्रों का निकासी सह व्ययन पदाधिकारी बनाया गया है. पदभार ग्रहण करने के मौके पर उपस्थित पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ दीपा झा ने कहा कि कल्याणपुर अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ कर उसे वापस पटरी पर लाना उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि यहां तैनात चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों के सहयोग से वे कल्याणपुर अस्पताल को सुव्यवस्थित करने का काम करेंगी.

कर्तव्यहीनता के आरोप में हटाए गये डॉ नीतेश कुमार

गौरतलब है कि डॉ दीपा झा की प्रभारी चिकित्सा पद पर तैनाती से पहले कड़ी कार्रवाई करते हुए सिविल सर्जन ने कर्तव्यहीनता के आरोप में कल्याणपुर के तत्कालीन पीएचसी प्रभारी डॉ नीतेश कुमार को पद से हटा दिया. इतना ही नहीं सिविल सर्जन ने उनका वेतन भी बंद कर दिया है. तत्कालीन प्रभारी डॉ नीतेश कुमार पर सरकारी और खुद का मोबाइल हमेशा बंद रखने का आरोप था. इतना ही नहीं वे हमेशा पीएचसी से गायब भी रहते थे. केसरिया-कल्याणपुर के पूर्व विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह ने भी तत्कालीन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाया था. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.