Abhi Bharat

मोतिहारी : बौद्ध स्तूप के सौन्दर्यीकरण के लिए बिहार सरकार तैयार, विधायक शालिनी मिश्रा की पहल पर पर्यटन मंत्री पहुंचे केसरिया

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण से बड़ी खबर है, जहां सूबे के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने बुधवार को केसरिया पहुंचकर विश्वप्रसिद्ध बौद्ध स्तूप का निरीक्षण किया. ऐसा उन्होंने स्थानीय विधायक शालिनी मिश्रा के विशेष पहल पर किया. इससे पहले केसरिया आने के दौरान चंपारण प्रवेश द्वार पर जगीरहां में स्थानीय विधायक शालिनी मिश्रा के नेतृत्व में पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद का भव्य स्वागत किया गया. सैकड़ों की संख्या में जुटे जदयू कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ मंत्री की आगवानी की. बौद्ध स्तूप के निरीक्षण के दौरान मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार अगर सहमति दे तो हमारी सरकार विश्व प्रसिद्ध स्तूप के समीप पर्यटकीय सुविधाओं को विकसित करने की दिशा में कार्य प्रारंभ करेगी.

विकास कार्यों को लेकर तत्पर रहने वाली विधायक हैं शालिनी मिश्रा : मंत्री

पर्यटन मंत्री ने कहा कि बहुत जल्द यहां होटल, रेस्टोरेंट एवं पार्किंग स्थल की व्यवस्था की जाएगी. ताकि पर्यटकों को सभी सुविधाएं मुहैया करायी जा सके. पर्यटन मंत्री ने कहा कि यहां कैफटेरिया बनकर तैयार है,लेकिन रास्ता नहीं होने के कारण यह चालू नहीं हो सका है. उन्होंने कहा कि रास्ते के लिये भूमि अधिग्रहण का कार्य प्रगति पर है. पर्यटन मंत्री ने कहा कि बौद्ध स्तूप के सौन्दर्यकरण को लेकर पुरातत्व विभाग को पत्र लिखा गया है. उन्होंने कहा कि केसरिया की जनता ने शालिनी मिश्रा के रुप में एक ऐसे विधायक को चुना है जो विश्वप्रसिद्ध बौद्ध स्तूप सहित पूरे क्षेत्र के समुचित विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है.

मौके पर ये लोग भी रहे उपस्थित

इस मौके पर जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव हीरालाल महतो, पार्टी के जिला अध्यक्ष रतन सिंह पटेल, वरीय जदयू नेता श्रीकांत सिंह, प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद इश्हाक आजाद, संग्रामपुर प्रखंड जदयू अध्यक्ष श्रीभगवान गिरी, वरीय समाजसेवी रिपुरंजन सिंह, अंबिका दत्त, पैक्स अध्यक्ष संजय किशोर तिवारी, देवालाल यादव, पैक्स अध्यक्ष प्रफुल्ल कुंवर, शंभु कुंवर, मो नेजाम खान, पूर्व मुखिया राजकुमार प्रसाद, भाजपा के मंडल अध्यक्ष शंभू महतो, परमेश्वर सरार्फ, सुदामा पटेल, आमोद सिंह एवं दिव्यांश शेखर सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.