Abhi Bharat

कैमूर : शिक्षकों ने मनाया संघर्ष सह संकल्प दिवस, मांग पूरी नहीं होने पर डीईओ कार्यालय में तालाबंदी की दी चेतावनी

कैमूर में गुरुवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ कैमूर के बैनर तले जिला कार्यालय पटेल चौक पर संघर्ष का संकल्प दिवस मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष संतोष कुमार प्रसाद एवं संचालन अरुण कुमार ने की.

बता दें कि शिक्षकों ने आज 15वीं वर्षगांठ पर 24 दिसंबर 2005 के ऐतिहासिक आंदोलन को याद किया. इस अवसर पर सभी शिक्षकों ने 2005 को लेकर अभी तक सभी आंदोलनों एवं क्षेत्रीय समस्याओं पर प्रकाश डाला. वहीं इस दौरान मौजूद शिक्षक संघ के प्रधान सचिव सीमा कुमारी ने कहा कि सरकार शिक्षकों के साथ 2005 से लेकर अभी तक सौतेला व्यवहार करते आ रही है, वर्तमान सरकार हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक नंगा नाच, कर साबित कर दिया है कि हम शिक्षकों के हितेषी नहीं है.

वहीं शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया बैठक करने का मुख्य उद्देश्य यही है कि आज के ही दिन 24 दिसंबर 2005 को हमारे शिक्षक भाइयों ने पटना के धरती पर एक ऐतिहासिक आंदोलन किया था. उस आंदोलन को याद करते हुए संकल्प सभा की गई है जो हम लोग संकल्प सभा कर रहे हैं. इसमें जिले स्तर की जो भी समस्याएं हैं, उस पर भी चर्चा की गई है. इस बैठक में इस पर भी चर्चा की गई है कि लंबे समय से शिक्षकों का वेतन बकाया है. 10 वर्षों से एरियर बकाया है, मातृत्व अवकाश और चिकित्सा अवकाश का भी भुगतान नहीं किया गया है. सरकार के द्वारा राशि भेजने के बावजूद भी, ये जो यहां के भ्रष्ट पदाधिकारी है इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को ज्ञापन दिया है कि अगर अब भी हमारी बातें नहीं मानी गई तो डीईओ कार्यालय में तालाबंदी करेंगे, भूख हड़ताल करेंगे और उग्र आंदोलन भी करेंगे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.