Abhi Bharat

कैमूर : दुर्गावती प्रखंड में विभिन्न योजनाओं के नाम पर लाखों की अवैध निकासी, पूर्व प्रखंड प्रमुख समेत 12 पंचायत समिति सदस्यों और दो एजेंसियों पर एफआईआर

कैमूर में दुर्गावती प्रखंड में विभिन्न योजनाओं के नाम पर लाखों की अवैध निकासी, पूर्व प्रखंड प्रमुख समेत 12 पंचायत समिति सदस्यों के अलावा दो एजेंसियों पर एफआईआर दर्ज की गई.

बता दें कि दुर्गावती 14 योजनाओं के नाम पर 63 लाख की अवैध निकासी की गई थी. पंचायत समिति दुर्गावती में अवैध तरीके से लाखों रुपए की अग्रिम निकासी का मामला जैसे ही सुर्खियां बनी कैमूर का प्रशासनिक महकमा हरकत में आ गया. यही कारण है कि जिला प्रशासन ने खबर को संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित की. जिसमें डीआरडीए के डायरेक्टर के अलावा ग्रामीण कार्य विकास विभाग के कार्यपालक अभियंता को इसकी पूरी जिम्मेदारी दी गई. 5 फरवरी को दुर्गावती बीडीओ ने पंचायत समिति की टाइट योजना मद से 32 लाख 42 हजार की सरकारी राशि दुर्गावती प्रखंड प्रमुख धर्मेंद्र गुप्ता और पंचायत समिति दुर्गावती के 12 पंचायत समिति सदस्य के द्वारा एक साजिश के तहत सरकारी राशि के गबन के मामले में केस दर्ज करने हेतु दुर्गावती थाने में आवेदन दिया है.

गौरतलब है कि कि पंचायत समिति दुर्गावती में करीब 14 योजनाओं के नाम पर 63 लाख की निकासी की गई थी जिसमें करीब 16 लाख रुपए की राशि एजेंसी के द्वारा ब्याज समेत जमा कर दिया गया, लेकिन शेष राशि जमा नहीं हुई न ही योजना पुरी हुई प्रखंड प्रमुख दुर्गावती व पंचायत समिति सदस्यों के अलावा दो एजेंसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने थाने में आवेदन दिया था आज दुर्गावती थाना ने प्राथमिकी दर्ज की. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.