Abhi Bharat

कैमूर : बच्चों में बढ़ते अपराध को रोकने को लेकर भभुआ सिविल कोर्ट में जागरूकता शिविर आयोजित

कैमूर के भभुआ सिविल कोर्ट में रविवार को किशोर न्याय अधिनियम 2015 एवम लैंगिक अपराधों से बालको का संरक्षण अधिनियम 2012 के विधिक प्रवधानों के संदर्भ में संवेदीकरण सह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमे जिला जज संपूर्णानंद तिवारी, डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी एवं एसपी दिलनवाज अहमद सहित कई अधिवक्ता शामिल हुए.

वहीं इस अवसर पर जिला जज ने कहा कि लगातार बच्चों पर आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसके निराकरण के लिए सभी को आगे आना होगा और बढ़ते अपराध को रोकना होगा. उन बच्चों में ज्यादा आपराधिक मामले देखे जाते है जिनके परिवार अशिक्षित होते है, जो बच्चे अपराध कर भी देते है उनको अपराधी के रूप में ना देखा जाए.

वहीं डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बताया कि जिले हर हाल में बच्चों पर हो रहे अपराध को रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है, हम सब को जागरूक होकर बच्चों के आपराधिक मामले में शामिल बच्चे और उनके परिवार को जागरूक किया जाएगा, जिससे ऐसे मामलों में कमी आए. कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद का कहना था कि बाल अपराध को रोकने को लेकर पुलिस दौरा जागरूकता अभियान चलाया जाएगा, जिससे बाल अपराध को रोका जाए. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.