Abhi Bharat

गोपालगंज : बैकुंठपुर के दियारा इलाके में घुसा बारिश का पानी, बांध में आयी दरारें

गोपालगंज से बड़ी खबर है, जहां बैकुंठपुर दियारा इलाके में बारिश ने सारण बांध मरम्मती की पोल खोल के रख दिया. हल्की सी बारिश में ही बांधों में दर्जनों रेनकट आ गए हैं, तो बांध के कई जगह पर दलदल जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई, कहीं सुरंग बन गए हैं, ग्रामीण बांध की मजबूती पर सवाल खड़ा कर रहे हैं.

सलेमपुर गांव निवासी समाजसेवी संजय पांडेय ने बताया कि बारिश की वजह से कई किलोमीटर तक बांध मैं दरारे आ गई है. वहीं हल्की सी बारिश में जब बांध की यह दुर्दशा है तो गंगा कि जब विकराल धारा इस से टकरा एगी तो बांध टूटने से कौन बचाएगा ? आसमान से होने वाली बारिश में है बांध के मरम्मती की पोल खोल दे रही हैं. जगह-जगह बोरे में मिट्टी भर के रखे हुए हैं. लेकिन बारिश के पानी से हैं बोरा फट गया और मिट्टी दिख रहा है.

गौरतलब है कि अभी तो रिपेयरिंग का दौर जारी है तभी यही दुर्दशा रही. बांध बचाने का जो प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है उपाय वह नाकाफी हैं. बांध की स्थिति देख गांव के लोग दहशत में हैं तो प्रशासन से भी लोगों की नाराजगी हैं. बांध मरम्मत में हो रही धांधली की शिकायत के बाद भी प्रशासन ने जनता की नहीं सुनी और ठेकेदार मनमानी कर गंडक नदी के बालू से ही बांध की मरम्मत ही कर दी. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.