Abhi Bharat

गोपालगंज : सीएम ने बाढ़ से बचाव पर प्रोजेक्ट का किया अवलोकन

गोपालगंज में बैकुंठपुर के पकहां जमीदारी बांध पर रविवार को निरीक्षण के लिए पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ से बचाव के लिए बनाए गए प्रोजेक्ट का अवलोकन किया.

बता दें कि बाढ़ नियंत्रण विभाग के वरीय अधिकारी ने मंत्री सुनील कुमार एवं सांसद आलोक कुमार सुमन की उपस्थिति में सीएम नीतीश कुमार को प्रोजेक्ट का नक्शा दिखाया. नक्शा देखने के बाद सीएम ने बाढ़ नियंत्रण विभाग एवं जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को कई आवश्यक निर्देश भी दिए. तैयार किए गए प्रोजेक्ट में बाढ़ जैसी विकराल समस्या का स्थाई समाधान को लेकर कई बिंदु दर्शाए गए थे. जिसमें छपरा-सत्तरघाट मुख्य पथ पर पुल निर्माण तथा जमींदारी तटबंध से लेकर नदी तक बोल्डर पीचिंग की योजना शामिल थी. प्रोजेक्ट का अवलोकन करने के बाद सीएम ने अभियंताओं को कई आवश्यक निर्देश भी दिया.

मंत्री, सांसद व विधायक ने भी कराया समस्याओं से अवगत

वहीं सीएम नीतीश कुमार के निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान सूबे के मंत्री सुनील कुमार, सांसद आलोक कुमार सुमन एवं स्थानीय विधायक प्रेमशंकर प्रसाद यादव ने बाढ़ की स्थाई समाधान को लेकर कई आवश्यक सुझाव दिए. सीएम ने तीनों नेताओं की बातें सुनी. उसके बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया.

बाढ़ के दौरान इलाके में हुई तबाही को लेकर विधायक प्रेम शंकर प्रसाद यादव ने सीएम को जानकारी दी. सांसद आलोक कुमार सुमन ने गृह क्षति मुआवजा शीघ्र मुहैया कराने की मांग की. वहीं मंत्री सुनील कुमार ने बैकुंठपुर के दियारे के समग्र विकास के लिए बाढ़ के स्थाई तौर पर समाधान की बात कही. कार्यक्रम के दौरान जदयू के जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष सहित कई नेता शामिल थे. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.