Abhi Bharat

बेगूसराय : आभूषण दुकान में लूटकांड का उद्भेदन, तीन गिरफ्तार

बेगूसराय पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के पोद्दार ज्वेलर्स में 17 दिसम्बर की रात हुए लूट कांड का उद्भेदन कर दिया है. लूट में शामिल तीनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि लूट की साजिश दुकान में ही काम करने वाले स्टाफ नंद किशोर पासवान के पुत्र गौतम कुमार ने रची थी. उसने अपने दो सहयोगियों के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने लूट में शामिल हथियार, बाइक, कुछ राशि और आभूषण बरामद कर लिया है. सोमवार को एसपी अवकाश कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पोद्दार ज्वेलर्स के स्टाफ नगर थाना क्षेत्र के जागीर टोला निवासी नंदकिशोर पासवान के पुत्र गौतम कुमार ने अपने साथी गढ़पुरा निवासी बंगाली पासवान के पुत्र शिवा पासवान और समस्तीपुर जिला के नयानगर निवासी संजय ठाकुर के पुत्र प्रीतम कुमार के साथ हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया था. इस दौरान बदमाशों ने फायरिंग भी की थी. भागने के क्रम में लूटा गया अधिकतर आभूषण और कैश रास्ते में गिर जाने के कारण उसी समय मिल गया था.

एसपी ने बताया कि लूट की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में कई थानाध्यक्ष, सीसीएसएमयू प्रभारी एवं चिता बल का एसआईटी गठन किया गया. एसआईटी द्वारा सीसीटीवी फुटेज तथा मैनुअल एवं तकनीकी अनुसंधान के आधार पर घटना का उद्भेदन कर लिया गया है. घटना में शामिल तीनों अपराधी पकड़े गए. इस दौरान लूटे गए 29 हजार छः सौ में से दस हजार रुपया, 570 ग्राम चांदी का आभूषण, दस ग्राम सोने का आभूषण, घटना में प्रयुक्त बाइक, एक देसी पिस्टल, एक देसी पिस्तौल एवं एक गोली बरामद किया गया है. तीनों अपराधियों का पुराना कोई आपराधिक इतिहास पता नहीं चला है, तीनों ने लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है तथा 19 हजार छह सौ रुपया खर्च करने की बात कही है. उद्भेदन में शामिल पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा, जबकि डीएसपी को पुरस्कृत करने की अनुशंसा राज्य मुख्यालय से की गई है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.