Abhi Bharat

कैमूर : लॉकडाउन में युवा कलाकार ने कांटियों से बनायी महादेव, त्रिशूल और ओम की तस्वीर

कैमूर के भभुआ में लॉकडाउन में एक युवा कलाकार ने घर बैठे-बैठे केवल कांटियों (कीलों) का प्रयोग कर भगवान शंकर की अद्भुत तस्वीर बना डाली. युवक के इस कलाकारी की सभी जगह तारीफें हो रही हैं.

बता दें कि कैमूर जिले के भभुआ में लॉकडाउन की वजह से घर में फंसने के कारण आर्टिस्ट अमरीश पुरी ने कांटियों से अर्द्ध महादेव और अर्द्ध त्रिशूल की तस्वीर बना डाली जो अपने आप मे एक बेजोड़ और उत्कृष्ट कलाकारी का नमूना है. इस संबंध में कलाकार अमरीश पुरी में बताया कि लॉकडाउन की वजह से फुर्सत में था तो सोचा कि एक कुछ नई सोच के साथ कुछ अलग किया जाय. उन्होंने लगभग तीन से चार किलो कील यानी कांटी से आधी महादेव एवं आधी त्रिशूल जिसमे ओम भी है, की तस्वीर बनायी.

लकड़ी के बोर्ड पर कांटियों के सहारे बनी भगवान शंकर, त्रिशूल और ओम की आकृत्ति ने एक बेहद खूबसूरत तस्वीर का रूप लिया है जिसे देख हर कोई उसकी प्रशंसा कर रहा है. वहीं कलाकर अमरीश पुरी ने बताया कि अमूमन वह ऐसी तस्वीरे पांच-से छः दिन में बना लेते हैं लेकिन इससे पहले उन्होंने ऐसी कोई तस्वीर नहीं बनाई. इसे बनाने में उन्होंने लॉकडाउन के शुरुआती दिनों से लेकर लॉकडाउन के अंतिम चरण तक मेहनत किया, जिसका नतीजा यह बेहद खूबसूरत तस्वीर है. अमरीश पुरी कला कृति मंच के संस्थापक भी हैं. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.