Abhi Bharat

सीवान : एकजुट हुए बंद सुता मिल के वर्कर्स, बकाये वेतन की मांग को लेकर दिया धरना

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में मंगलवार को वर्षो से बंद पड़े सहकारी सुता मिल के कर्मचारियों ने एकदिवसीय धरना पदर्शन किया. सुता मिल के सामने सीवान-जीरादेई रोड पर धरना पर बैठे मिल के कर्मियों व मजदूरो ने अपने बकाये वेतन के भुगतान किये जाने की मांग की.

बता दे कि यह सुता मिल अपने स्थापना काल के बाद मात्र कुछ महीनों चलने के उपरांत अपीहार्य कारणों से बंद हो गया था. जिसके बाद इसमें कार्यरत सैकड़ों मजदूर और कर्मी आज भी बेरोजगार हैं और अपनी रोजी रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. इधर सुता मिल के बंद होने के बाद इसके अन्दर बने मजदुर क्वाटरों में असमाजिक तत्वों द्वारा जबरन दखल किया जा रहा है. वहीं इस धरना प्रदर्शन के माध्यम से मजदूरों ने मिल चालू करने और जल्द से जल्द बकाया वेतन के भुगतान किये जाने की मांग की. उन्होहोने कहा वेतन के अभाव में मिल के वर्कर्स भुखमरी के कगार पर पहुँच गये हैं. इस बैठक में बहुत सारे मुद्दों पर चर्चा की गयी. इस बैठक में कर्मचारी यूनियन के कुछ नए लोगो के ऊपर जिम्मेवारी दी गयी है. जिसमे यूनियन के सचिव लाल मोहम्मद, मुख्य सलाहकार शिव नाथ सिंह जो जिला कर्मचारी यूनियन के जिला सचिव हैं.

वहीं अध्यक्ष डॉ आफताब आलम उपाध्यक्ष बच्चा सिंह, नसीम अख्तर, आलम सहायक सचिव भरत सिंह, सयुक्त सचिव पारस नाथ सिंह, शिवपूजन साह, आशा देवी व आभा रानी, कोषाध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद, कार्यालय सचिव शम्भू नाथ तिवारी, संगठन मो आलमगीर खां और कार्यकारणी सदस्य में दूधनाथ, विजय कुमार सिंह, सलाउद्दीन खां, ओमप्रकाश ओझा, गैनुल साह, लक्ष्मण यादव के ऊपर नई जिम्मेवारी दी गयी.

You might also like

Comments are closed.