Abhi Bharat

सीवान : एकबार फिर आमने-सामने हुए मनोज सिंह व रामायण चौधरी, को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद के लिए दोनों ने भरा पर्चा

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में कभी एक ही कश्ती के सवार रहे दो चर्चित चेहरों ने सोमवार को एक दुसरे को टक्कर देने के लिए मैदान में उतर गए. मौका था दी सीवान सेन्ट्रल सीओ-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद के चुनाव के नामांकन का. 18 जनवरी को होने वाले इस चुनाव के लिए एकबार फिर से जहाँ निवर्तमान अध्यक्ष ने अपनी नामजदगी का परचा भरा वहीं पिछली बार उनसे शिकस्त खाने वाले चर्चित रामायण चौधरी ने भी अपना नामांकन दर्ज कराया.

बता दें कि इसी महा 18 तारीख को होने वाले दी सीवान सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने वाला है. जिसके लिए सोमवार से नामांकन शुरू हो गया. नामांकन के पहले ही दिन तीन उम्मीदवारों ने अध्यक्ष पद के लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी एम समीर के समक्ष अपना नामांकन परचा दाखिल किया. नामांकन कराने वालो में निवर्तमान अध्यक्ष सह भारतीय जनता पार्टी के सीवान जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, पिछली बार दुसरे नम्बर पर रहे बरहन पैक्स अध्यक्ष रामायण चौधरी और अजय तिवारी शामिल रहें. इस दौरान शहर के कचहरी दुर्गा मंदिर रोड पर प्रशासन द्वारा नाकाबंदी करते हुए सुरक्षा व्यस्था के कड़े इन्तेजाम किये गये. जिस बीच तीनो प्रत्याशियों ने बारी बारी से अपने समर्थको के साथ जुलुस निकाल एसडीओ कोर्ट पहुँच अपना परचा भरा. विदित हो कि रामायण चौधरी और मनोज सिंह दोनों कभी सीवान के पूर्व राजद सांसद डॉ मो शहाबुद्दीन के करीबी माने जाते थे. बाद में जहाँ मनोज सिंह ने उनसे अपना नाता तोड़ खुद का वजूद बनाना शुरू कर दिया और विधान परिषद् तक का पद प्राप्त किया. वहीं रामायण चौधरी आज भी पूर्व सांसद के हितैषी माने जाते हैं.

गौरतलब है कि दी सीवान सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के चुनाव में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष समेत निदेशक मंडल के 13 पदों के लिये चुनाव होने वाला है. सभी के लिए नामांकन भरे गए. नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी नौ जनवरी को होगी जबकि 10 को नाम वापसी की तिथि है. पिछले चुनाव में जहाँ मनोज सिंह ने रामायण चौधरी को परास्त करते हुए जीत का सेहरा अपने माथे कर लिया था. वहीं इस बार देखने वाली बात होगी कि अबकी बार इन दोनों दिग्गज़ों में से कौन विजय प्राप्त करता है.

You might also like

Comments are closed.