Abhi Bharat

रामगढ़ : दर्जन भर ईंट भट्टों पर पुलिस ने की छापेमारी, भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त

खालिद अनवर

झारखण्ड के रामगढ़ में मंगलवार को ईंट भट्टा संचालकों के बीच उस समय खलबली मच गयी जब रामगढ़ एसडीपीओ श्रीकांत खोटरे ने दर्जनों ईट भट्ठों पर छापेमारी कर डाली. एसडीपीओ की इस छापेमारी के दौरान 9.5 टन अवैध कोयला जप्त किया गया. वहीं पांच ईंट भट्टों के मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया.

बताया जाता है कि एसपी किशोर कोशल को लगातार सुचना मिल रही थी कि रामगढ़ के कैथा क्षेत्र में स्थित ईंट भट्ठों में सैकड़ों टन अवैध कोयला खपाया जा रहा है. इस मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए जांच का आदेश रामगढ़ एसडीपीओ को दिया. आदेश मिलते ही एसडीपीओ श्रीकांत खोटरे दल बल के साथ कैथा और गोवरदहा क्षेत्र में चल रहे ईट भट्ठों पर छापेमारी कर लगभग 9.5 टन अवैध कोयला जप्त कर लिया और पांच ईट भट्टों के मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया.

गौरतलब है कि कोयला तस्कर सीसीएल के कर्मा कोल्यारी से कोयला चुरा कर और कर्मा क्षेत्र के वन भूमि से अवैध खनन कर ईंट भट्ठों में रोजाना सेकड़ों टन कोयला खपाया जाता है. जिससे कोयला तस्कर और ईट भट्टे के मालिकों की काली कमाई होती है. प्रशासन के इस कार्रवाई के बाद कोयला तस्कर व भट्टे मालिकों में खलबली मच गई है.

You might also like

Comments are closed.