Abhi Bharat

नवादा : धूमधाम से मनाया गया प्रभु यीशू का जन्मदिन “मेरी क्रिसमस”

सुमित भगत

रविवार को देश विदेश में क्रिसमस डे की मची धूम के साथ-साथ नवादा में भी प्रभू यीशू के जन्मदिन को बड़े हर्षोल्लाष के साथ मनाया गया.

बता दें कि प्रभू यीशू के जन्मदिन की तैयारी नवादा स्थित कैथोलिक चर्च में पिछले कई दिनो से हो रही थी. चर्च को रंग बिरंगी झालर व लाइट से आकर्षक ढंग से सजाया गया. वहीं प्रभू यीशू के जीवन से जुड़ी झाकियों को सजाकर लोगों को उनके जीवन से जुड़ी बातों को जनसामान्य तक पहुंचाने का प्रयास किया गया. रात को बारह बजे की घंटी बजते ही लोगों ने एक दूसरों को क्रिसमस की बधाईयां देनी शुरू कर दी. क्रिसमस के त्योहार में बच्चे, युवा और महिलाये सभी में काफी उमंग और उत्साह देखने को मिला.

वहीं इस मौके पर कैथोलिक चर्च के फादर मार्टिन ने बताया कि रविवार रात प्रभु यीशु के जन्म के बाद लोगों ने गाने गाए, नाचे और सभी को बधाईयां दी. उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु शांति, भाईचारा और बलिदान के प्रतीक हैं, इसलिए इस पर्व के अवसर पर हम पूरे विश्व मे शांति, अमन और चैन के लिए प्रार्थना करते हैं. उन्होंने कहा कि काश प्रभू यीशू जैसी विचारधारा लोगों के मन व दिमाग में हो जाती तो समाज व विश्व में जो कड़वाहट है वह मिठास में बदल जाता. जो भी त्योहार होते है उनसे हमें कुछ सीख लेनी चाहिये व जीवन में उतारना चाहिये तभी उसकी सार्थकता होगी.

You might also like

Comments are closed.