Abhi Bharat

छपरा : नयी बालू खनन नीति के विरोध में राजद के बंद का रहा मिला-जुला असर

अमित प्रकाश

छपरा में नयी बालू खनन नीति और इसके कारोबार पर सरकारी नियंत्रण के कारण राज्य मे व्याप्त बालू संकट के विरोध मे गुरूवार को राजद के राज्यव्यापी बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला. इस दौरान शहर के भिखारी चौक व घेघटा मेला के समीप सड़को पर बंद समर्थक राजद कार्यकर्ताओ की संख्या सबसे अधिक देखी गई. वहीं ब्लॉक रोड बायपास के बीच ट्रक खड़ी कर छपरा-पटना मुख्य मार्ग को पूरी तरह अवरूद्ध कर दिया गया. शहर की ओर जाने वाली सड़को पर आगजनी कर बंद समर्थकों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की.

प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओ द्वारा हर हाल मे इस बंद को सफल बनाने को ले गुरूवार की अहले सुबह सात बजे से ही समर्थको का हुजूम सड़को पर इकठ्ठा होने लगा और साढ़े आठ बजे के करीब भिखारी चौक व घेघटा मेला के समीप छपरा पटना मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया.  सरकार की बालू खनन नीतियो के विरूद्ध जमकर नारे लगाए गयें. इस दौरान क्षेत्र के पश्चिमी बलुआ-मुस्सेपुर मे भी राजद समर्थित कार्यकर्ताओ द्वारा छपरा-पटना मुख्यमार्ग जाम किया गया.

राज्यव्यापी इस बंद के दौरान वाहनो के आवागमन से सड़के करीब पांच घंटे तक वीरान रही. दिन के करीब डेढ बजे के बाद जाकर जाम समाप्त हुआ और वाहनो का आवागमन सामान्य हो पाया. वहीं दिन के दो बजे से शहर की सभी दुकाने और बाजार भी पूर्ववत खुल गयें.

You might also like

Comments are closed.