Abhi Bharat

जमुई : कुण्ड घाट बांध निर्माण पर तैनात दो नाईट गार्डों की अपहरण के बाद गला रेत कर हत्या

नागेन्द्र कुमार

जमुई में में एकबार फिर से नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. सिकंदरा थाना क्षेत्र स्थित बहुप्रतीक्षित सिंचाई परियोजना कुण्ड घाट पर बांध निर्माण कार्य के दौरान ड्यूटी पर तैनात दो नाईट गार्ड सहदेव राय और गांगुली कोड़ा की गला काट कर हत्या कर दी गई. दोनों गार्डो को सोमवार की रात कुण्ड घाट से अगवा कर जंगल मे ले जाया गया था. मंगलवार को दोनों गार्डो का शव दुधानिया के पास बरामद किया गया.

बताया जाता है कि घटना को एक दर्जन से ज्यादा की संख्या में आये हथियार बंद नक्सलियों ने अंजाम दिया है. जिन्होंने सोमवार की देर रात बांध निर्माण स्थल पर धावा बोला और वहां ड्यूटी पर मौजूद गार्ड सहदेव राय और गांगुली कोड़ा को अगवा कर अपने साथ जंगल में लेकर चले गये. और वहां ले जाकर दोनों की गला रेत कर हत्या कर डाली. दोनों मृतक सिकंदरा थाना क्षेत्र के मथुरापुर पंचायत धावाटाड़ के रहने वाले थे.

घटना की पुष्टि करते हुए एसपी जयंतकांत ने बताया कि घटना के पीछे लेवी को लेकर आशंका जताई जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है. बता दें कि 24 सितंबर 2008 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिकंदरा में इस बहुप्रतीक्षित योजना का शिलान्यास किया था.

You might also like

Comments are closed.