Abhi Bharat

सीवान : जिला परिषद् अध्यक्ष संगीता यादव से 20 लाख रूपये रंगदारी की मांग, प्राथमिकी दर्ज

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान जिले से बड़ी खबर है. यहाँ के जिला परिषद् की अध्यक्ष संगीता यादव से 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी है. साथ ही रंगदारी में मांगी गयी रुपयों की अदायगी नहीं किये जाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गयी है. इस सम्बन्ध में जिला परिषद् की अध्यक्ष संगीता यादव द्वारा सीवान मुफस्सिल थाना में एक लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है.

बता दें कि सीवान जिला परिषद् पर हालिया काबिज हुयी जदयू नेत्री और जेआरएस कॉलेज के फाउंडर व वित्त रहित शिक्षक-शिक्षकेत्तर संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रो जयराम यादव की पत्नी संगीता यादव ने शुक्रवार 15 दिसंबर 2017 को सीवान मुफस्सिल थाना में लिखित आवेदन देकर सदर प्रखंड के उप प्रमुख और थाना क्षेत्र के सियाढ़ी मठिया गांव निवासी हरेन्द्र चौधरी पर फोन कर 20 लाख रूपये रंगदारी मांगने और रूपये नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी दिया जाने का आरोप लगाया है. संगीता देवी ने अपने आवेदन में यह भी कहा है कि एक रोज पहले जब मंत्री श्रवण कुमार का कार्यक्रम था और वे मंत्री के कार्यक्रम में गयी थी तो उस दौरान हरेन्द्र चौधरी ने उनके कार्यालय में जाकर उनकी खोजबीन करते हुए कर्मचारियों के समक्ष गालियाँ भी दी थी.

वहीं आरोपी सदर प्रखंड के उप प्रमुख हरेन्द्र चौधरी का कहना है कि जिप अध्यक्ष उनके ऊपर जान बुझकर ये आरोप लगा रही हैं. हरेन्द्र चौधरी ने कहा कि जिया परिषद् द्वारा कराये गये दुकान निर्माण कार्य में उन्होंने ईंट आदि अन्य रॉ-मटेरियल देने के साथ साथ अपने मजदूरो से काम करवाया था. काम पूरा होने के बाद जब वे अपनी ठीकेदारी का रुपया मांगने गये तो जिप अध्यक्ष संगीता देवी ने उसमे से 50 प्रतिशत अपने लिए कमिशन की मांग की और मैंने उसे दने से इनकार कर दिया तो मुझे केस में फंसाने की धमकी देते हुए अपने पति और बेटो के साथ मिल कर मेरी पिटाई कर डाली. वहीं इस सम्बन्ध में पूछे जाने पर एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि मामले की जाँच की जा रही है. उसके बाद विधि संवत कार्रवाई की जायेगी.

You might also like

Comments are closed.