Abhi Bharat

सुपौल : आग लगने से दो घर जलकर राख, चार लाख से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान

सुपौल || जिले के छातापुर प्रखंड के झखाड़गढ़ पंचायत वार्ड 3 में मंगलवार को अचानक लगी आग में दो परिवार के दो घर समेत लगभग चार लाख की संपत्ति रख हो गई. आगलगी की घटना में मो नजामुद्दीन और मो सलीम के घर जले हैं.

बताया जाता है कि मंगलवार को शाम के साढ़े तीन बजे मो नजामुद्दीन के घर अचानक आग लग गई, जब तक स्थानीय लोग आग बुझाने में जुटे तब तक आग ने पड़ोस के मो सलीम के घर को पूरी तरह से अपने आगोस में ले लिया. ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद लगभग 21 मिनट के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक दो परिवार के घर समेत घरेलू सामान जलकर राख हो गया. वहीं एक पीड़ित परिवार मो सलीम की होंडा साइन बाइक भी जल गई.

मिली जानकारी अनुसार, आगलगी की घटना के समय पीड़ित परिवार के सभी पारिवारिक सदस्य गांव में स्थित अपने रिश्तेदार के यहां दूसरे टोला में गए हुए थे. इधर, उनके घर आगलगी की घटना घटित हो गई. ग्रामीणों द्वारा दमकल के लिए छातापुर थाना को फोन किया. लेकिन थाने के दमकल के खराब होने की वजह से भीमपुर थाने से दमकल आने की बात कही गई. दमकल के पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया था, पीड़ित परिवार की महिलाएं प्रमिना खातून समेत अन्य आगलगी की घटना के बाद रोते बिलखते देखी गई. उनलोगो को कहना था कि आगलगी की घटना में उनके घर के अनाज, वस्त्र समेत सभी आवश्यक समान जलकर राख हो गया. घटना की जानकारी थाना और अंचल कार्यालय को दी गई है, इस बाबत सीओ राकेश कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है, राजस्व कर्मचारी को घटना स्थल पर भेजकर क्षति का आकलन करवाया जायेगा. (सोनू कुमार भगत की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply