Abhi Bharat

सुपौल : सर्पदंश की शिकार तीन वर्षिया बच्ची की उपचार के दौरान मौत

सुपौल || सीएचसी छातापुर में गुरुवार को सर्पदंश की शिकार एक तीन वर्षिया बच्ची की उपचार के दौरान मौत हो गई. पीएचसी प्रभारी डॉ नवीन कुमार, डॉ प्रभात भास्कर एवं चिकित्सीय कर्मियों द्वारा सघन उपचार कर बच्ची की प्राण रक्षा का हरसंभव प्रयास किया गया, परंतु एक घंटे तक चले चिकित्सीय प्रयास धरे रह गये. मृतक बच्ची बसंतपुर प्रखंड के बनैलीपट्टी वार्ड संख्या छः निवासी राजकुमार पासवान की तीन वर्षीय पुत्री ऐश्वरी कुमारी बताई जा रही है.

मृत बच्ची की मां रंभा देवी ने पुछने पर बताया कि गुरुवार सुबह करीब नौ बजे बच्ची अपने पिता एवं एक अन्य बच्चे के साथ आंगन से दरवाजे की ओर जा रही थी, गली से गुजरते वक्त पिता व दुसरा बच्चा तो आगे बढ़ गए परंतु पीछे आ रही बच्ची को सांप ने पैर में डंस लिया. परिजन उसे लेकर एलएन अनुमंडलीय अस्पताल बीरपुर पहुंचे, जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए रेफर कर दिया. छातापुर निवासी रिस्तेदार की सलाह पर वो लोग सीएचसी छातापुर पहुंचे थे.

पीएचसी प्रभारी की मानें तो सीएचसी लाई गई बच्ची की हृदयगति नाम मात्र की चल रही थी. आंखों की पुतलियों का घूमना भी ना के बराबर था. बावजूद इसके बच्ची को बचाने का हरसंभव प्रयास किया गया, इधर बच्ची को मृत घोषित करने के बाद उसके परिवारजनों में चीख पुकार मच गई. (सोनू कुमार भगत की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply