Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में दुर्गा पूजा पर कव्वाली का मुकाबला आयोजित, श्रोताओं ने जमकर उठाया लुत्फ

सीवान || जिले के बड़हरिया प्रखंड में सोमवार की रात्रि दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करते हुए दुर्गा मंदिर थाना चौक स्थित जागृति पूजा समिति ने एक दिवसीय कव्वाली मुकाबला कार्यक्रम का आयोजन किया. इस एक दिवसीय कव्वाली मुकाबला में श्रोताओं ने जमकर लुत्फ उठाया. कव्वाली मुकाबला का उद्घाटन पूर्व मुखिया सह पूजा समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार चंद्रवंशी, पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष रूपेश कुमार वर्मा, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी डॉ अशरफ अली सहित अन्य ने संयुक्त रूप से अंगवस्त्र भेंट कर किया.

मौके पर पूजा समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार चंद्रवंशी, थाना अध्यक्ष रूपेश कुमार वर्मा व डॉ अशरफ अली ने अपने संबोधन में श्रोताओं को आपसी भाई चारे के बीच कव्वाली का लुत्फ उठाने को कहा. वहीं कव्वाली देखने श्रोताओं की बड़ी भीड़ जुटी हुई थी. कव्वाली मुकाबले में मुजफ्फरपुर की रौनक प्रवीण व गया के कैफ़ खान ने शिरकत की. कव्वाली की शुरुआत गया के कैप खान ने माता के जयकारों के बीच तेरा जलवा काशी में नजारा है, मेरे अल्लाह मेरे मौला, मंदिर हो या मस्जिद आदमी तेरे दर पर फकीर है से समा बांध दिया. माई तेरी चुन्दरिया लहराए ओ रंग तेरी रीत का, ओ रंग तेरी प्रीत का माई तेरी चुन्दरिया लहराए. श्रीराम जानकी बैठे हैं, मेरे सीने में आदि गजल से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. वहीं जवाब में मुजफ्फरपुर की रौनक परवीन ने माता के जयकारे के बीच ए भक्त खड़े हैं दुवरिया करते कृपा की नजरिया, दर्शन को प्यासी है आंखें आदि गजल प्रस्तुत किया. कव्वालों के बीच शेरो शायरी एवं जुगलबंदी के बीच श्रोताओं की फरमाइश पर कव्वालों ने एक से बढ़कर एक कव्वाली सुना कर दर्शकों को खूब झुमाया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में पूजा समिति के संरक्षक फिल्म कलाकार मंटू लाल, सचिव दामोदर जायसवाल, कोषाध्यक्ष अजय कुमार, जनार्दन जायसवाल, लाइसेंसी केसर श्रीवास्तव, सदस्य रिंकी मिश्रा, सोनू लाल, कुंवर जी, अनिल मिश्रा, नीरज मिश्रा, जयप्रकाश जयसवाल, भिखारी साह आदि ने सराहनीय योगदान किया. मौके पर डॉ आरके सिंह, दाऊद खान, महताब खान, उप मुख्य पार्षद प्रतिनिधि रहीमुद्दीन खान व प्रेम प्रकाश सोनी सहित अन्य लोग उपस्थित थे. वहीं सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस बल मौजूद थे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply