Abhi Bharat

कैमूर : दशहरा मेले में 20 साल पहले बिछड़ा युवक पहुंचा घर, ढूंढते- ढूंढते मर गए मां और भाई

कैमूर/भभुआ || 20 साल पहले भभुआ शहर में दशहरा का मेला घुमाने के दौरान परिवार से बिछड़ा व्यक्ति 20 साल बाद अब जाकर मिला है. वहीं उसकी इसकी तलाश करते करते उसकी मां और छोटे भाई की मृत्यु हो गई.

दरअसल, घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के मातर गांव की है, जहां 20 साल पहले मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवक अपने परिवार के साथ भभुआ में दशहरा मेला देखने के लिए निकल था, लेकिन वहां वह अपने परिजनों से बिछड़ गया. परिवार वालों ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कहींनकोई पता नहीं चला. उसे ढूंढते ढूंढते हैं उसकी मां और छोटे भाई की मौत भी हो गई. गांव में गंगा नाम से प्रसिद्ध वह युवक अब 20 साल बाद दशहरा मेले की समाप्ति पर अपने घर पहुंचा, जिसे देख परिजनों में खुशी का माहौल है. गूंगा के छोटे भाई की पत्नी सुईया रानी ने बताया कि ये मानसिक रूप से थोड़े से विक्षिप्त व्यक्ति हैं और बोल भी नहीं पाते हैं. कुछ दिन पहले गांव के हीं लोगो ने इन्हें भभुआ शहर के अखलासपुर बस स्टैंड के पास लिट्टी-चोखा दुकान पर काम करते हुए देखा और हमे सूचना दी. जिसके बाद हम लोग उस दुकान पर पहुंचे और ले जाने लगे तो दुकानदार द्वारा उन्हें हमारे साथ नहीं जाने दिया जा रहा था. इसके बाद हम लोगों ने इसकी सूचना भभुआ थाना को दिया. पुलिस द्वारा वहां पहुंचकर हम लोगों को इन्हें सकुशल सौंप दिया गया. ये हमारे परिवार के सदस्य हैं, हम इन्हें खुशी-खुशी अपने पास रखेंगे.

वहीं लिट्टी-चोखा दुकान मालिक लक्ष्मण मल्लाह ने बताया कि यह 2013 में हमारे दुकान के पास अपने आप आकर खड़ा था जो फटा पुराना कपड़ा पहना हुआ था. समय बीतता गया लेकिन यह यहां से कहीं नहीं गया. इसके बाद मैंने लिट्टी दिया तो खाया उसके बाद यही रहने लगा. इसका मैं इलाज वगैरह भी तबीयत खराब होने पर करता था. परिजन आए हैं ले जाने के लिए लेकिन मुझे विश्वास नहीं हुआ. इसके बाद पुलिस आई तो मैं पुलिस के सामने उनके परिजनों को सौंप दिया, मुझे भी खुशी है कि इनका परिवार मिल गया.

वहीं भभुआ थाना के एसआई शीतल राय ने बताया कि 20 साल पहले यह व्यक्ति भभुआ में मेला घूमने आया था जो कि परिवार बिछड़ गया था. जिसकी पहचान परिजनों द्वारा की गई. इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा उस व्यक्ति को बरामद कर थाना ले जाया जा रहा है, जहां कागजी प्रक्रिया करने के बाद उसे उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply