Abhi Bharat

सीवान : निर्माणाधीन अस्पताल में काम कर रहे मजदूर की करंट लगने से मौत

सीवान || जिले के नौतन थाना क्षेत्र के हीरा मोड़ के पश्चिम सोना नदी के किनारे पर करोड़ों रुपए की लागत से बनाए जा रहे अस्पताल के भवन निर्माण में काम कर रहे एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो जाने का मामला सामने आया है.

बता दें कि नौतन में विगत डेढ़ साल से 30 बेड का सरकारी अस्पताल बनाया जा रहा है. निर्माणाधीन अस्पताल में दूसरी मंजिल पर रंगाई-पुताई का काम भी चल रहा है, जिसमें बेतिया जिले के मजदूर काम कर रहे हैं. 13 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे के आसपास एक मजदूर निर्माणाधीन भवन के दूसरी मंजिल पर रंगाई के लिए इलेक्ट्रिक मशीन की मदद से पेंट तैयार कर रहा था, तभी अचानक उक्त मशीन में करंट आ गया, जिससे मजदूर बेहोश होकर गिर पड़ा. भवन निर्माण में काम कर रहे अन्य साथी मजदूरों द्वारा उसे इलाज के लिए अचेतावस्था में स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया.

वहीं सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर मजदूर के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सीवान भेज दिया. इस संबंध में थाना प्रभारी उमेश पासवान ने बताया कि मृत मजदूर की पहचान बेतिया पश्चिमी चंपारण जिले के मझवलिया थाना क्षेत्र के चनायन बांध गांव निवासी शंभू महतो के 18वर्षीय पुत्र किशन कुमार महतो के रुप में की गई है. वह अपने चार भाइयों में दूसरे स्थान पर था, विगत लगभग 45 दिनों से वह यहां पर कार्य कर रहा था. उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के पश्चात मजदूर के परिजनों द्वारा लिखित आवेदन देने की प्रतीक्षा की जा रही है, लिखित आवेदन मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी. (ब्यूरो रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply