Abhi Bharat

सीवान : चिल्हमरवा गोली काण्ड से नाम हटाने की मांग को लेकर भाकपा माले ने की जनसभा

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान के गुठनी प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को भाकपा माले द्वारा अंचलाधिकारी कार्यालय के समक्ष जन सभा कर प्रदर्शन किया गया. इस जन सभा प्रदर्शन के माध्यम से गुठनी के गैरमजरुआ, भूदान व सीलिंग की जमीन को गरीबो में वितरित किये जाने के साथ साथ चर्चित चिल्हमरवा गोली कांड से विधायक सत्यदेव राम सहित सभी माले नेताओं का नाम वापस लेने की सरकार से मांग की गई.

जनसभा में सोहिला गुप्ता ने कहा कि गरीबों की जमीन पर कब्जा करने वाली  सामंती ताकतों को अब जनता बर्दाश्त करने वाली नहीं है. जब तक सरकार झूठे मुकदमे में फंसाए गए नेताओं पर से मुकदमा वापस नहीं लेती, हम लोगों का विरोध जारी रहेगा. वहीं विधायक सत्यदेव राम ने कहा कि प्रदेश में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि हो रही है. कोई सुरक्षित नहीं है. अत्याचार बढ़ गया है. गरीबों को उनका हक नहीं मिल रहा है. बेरोजगारी बढ़ी हुई है. बेरोजगार रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं. गरीबों को राशन-केरोसिन नहीं मिल पा रहा है और सरकार सुशासन का ढोंग रच रही है. पूर्व विधायक अमरनाथ यादव ने कहा कि सुशासन की सरकार देश और बिहार में चल रही है. देश में कानून है कि भूदान और गैरमजरुआ जमीन गरीबों, भूमिहीनों में बांटी जाएगी तो फिर किस कानून के तहत चिल्हमरवा के कुछ लोगों की जमाबंदी चल रही थी. जिस कानून को सरकार और प्रशासन ने तोड़ा है, सजा उनको देने के बजाए कानून के तहत भूमिहीन दलितों को जमीन देने की बात करने वाले विधायक सत्यदेव राम और अमरजीत कुशवाहा सहित दर्जनों निर्दोष लोगों को फंसा दिया गया. उन्होंने इन दोनों पर से मुकदमे वापस लेने की मांग सरकार से की.

इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि नवमीलाल पासवान, बच्चा प्रसाद, युगुल किशोर ठाकुर, हंसनाथ राम, मुकेश, गौतम पांडेय, रमेश प्रसाद व नईमुद्दीन अंसारी  समेत काफी संख्या में भाकपा माले कार्यकर्ता मौजूद रहें.

You might also like

Comments are closed.