Abhi Bharat

मोतिहारी : प्रभारी मंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, दिए कई निर्देश

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण || पड़ोसी देश नेपाल के जल ग्रहण क्षेत्रों में हो रही अत्यधिक वर्षा के कारण बिहार के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई है. पूर्वी चंपारण जिले से होकर गुजरने वाली गंडक, बूढ़ी गंडक एवं बागमती नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. इसी बीच जिले के प्रभारी मंत्री सुनील कुमार ने सोमवार की शाम केसरिया प्रखंड के गंडक तटवर्ती ढेकहां गांव पहुंच कर बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया.

इस दौरान प्रभारी मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों के बीच तत्काल सुखा राशन एवं प्लास्टिक का वितरण अविलंब शुरु करने का आदेश दिया. प्रभारी मंत्री श्री कुमार ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में बिहार सरकार बाढ़ पीड़ितों के साथ मुस्तैदी से खड़ी है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बाढ़ पीड़ितों को हर संभव सहायता पहुंचा रही है. प्रभारी मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ सामुदायिक रसोई शुरू करने का भी निर्देश दिया. मंत्री सुनील कुमार ने बाढ़ पीड़ितों से बात कर उनकी समस्याओं को भी सुना.

इस मौके पर जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, जिले के पुलिस कप्तान स्वर्ण प्रभात, चकिया की एसडीएम शिवानी शुभम, एसडीपीओ सत्येंद्र कुमार सिंह, बीडीओ मनीष कुमार सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर मुनीर आलम एवं केसरिया के थानाध्यक्ष उदय कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

यहां बता दें कि गंडक नदी में आई बाढ़ से केसरिया प्रखंड के ढेकहा, मझरिया एवं कढ़ान गांव में सैकड़ों घर बाढ़ से घिर गये हैं. सड़कों के पानी में डूब जाने के कारण इन गावों के अधिकांश टोले का आवागमन बाधित हो गया है. उपरोक्त गांवों के बाढ़ पीड़ित लोग चंपारण तटबंध एवं ऊंचे स्थान पर शरण लिए हुए हैं. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply