Abhi Bharat

मोतिहारी : जितिया स्नान के दौरान तालाब में डूबने से तीन युवतियों की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण || जिले के लखौरा थाना क्षेत्र में जीवित्पुत्रिका व्रत से पहले मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां जितिया स्नान के दौरान तालाब में डूबने से तीन युवतियों की मौत हो गई. मृत तीनों युवतियां गांव की महिलाओं के साथ जीवित्पुत्रिका पर्व को लेकर तालाब में स्नान करने गई थीं. मृतकों में दो सगी बहने शामिल हैं.

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद लखौरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से तीनों शवों को बाहर निकाला. यह हृदयविदारक घटना लखौरा थाने के लक्ष्मीपुर कटहरिया टोला स्थित सरेह के तालाब में घटी है. तालाब में डूबने से ग्रामीण शिवपूजन राम की दो बेटियों के अलावा परमा बैठा की पुत्री की मौत हुई है.

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार जीवित्पुत्रिका व्रत पर लखौरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर साव टोला की महिलाएं और युवतियां स्नान करने के लिए निकली थी. जिनके साथ शिवपूजन राम की दो बेटियां रंजू कुमारी और मंजू कुमारी के अलावा परमा बैठा की बेटी रीमा कुमारी भी थी.

गहरे पानी के कारण हुआ हादसा

गांव के छठ घाट के समीप पानी कम होने के कारण सभी महिलाएं लक्ष्मीपुर कटहरिया के सरेह में स्थित तालाब में स्नान करने चली गईं. इन सभी को तालाब की गहराई का अंदाजा नहीं होने के कारण जब सभी महिलाओं के साथ बच्चियां और युवतियां तालाब में स्नान करने के लिए उतरी तो रंजू कुमारी, मंजू कुमारी और रीमा कुमारी एकाएक गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी. इन तीनों को डूबते देख साथ में गई महिलाओं ने शोर मचाना शुरू किया. शोर शराबा सुनकर मौके पर जुटे ग्रामीणों ने गहरे पानी में डूबी तीनों को भारी मशक्कत के बाद बाहर निकाला. बाहर निकालने से पहले ही तीनों की मौत हो चूकी थी. बताया जाता है कि शिवपूजन राम की बेटी रंजू कुमारी की शादी इसी साल हुई थी, जबकि परमा बैठा की पुत्री रीमा कुमारी की शादी ठीक हो चुकी थी. ग्रामीणों से घटना की जानकारी मिलने के बाद लखौरा थानाध्यक्ष पंकज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और तालाब में डूबे बच्चियों को स्थानीय ग्रामीणों की मदद से बाहर निकलवाया. इस हादसे के बाद मृत युवतियों के घर में कोहराम मचा है जबकि इस घटना के बाद लक्ष्मीपुर साव टोला में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply