Abhi Bharat

बेतिया : खेत में बकरी चराने गए चरवाहे को बाघ ने मार डाला, इलाके में भय का माहौल

बेतिया/पश्चिमी चंपारण || सूबे के पश्चिमी चंपारण जिले में एक आदमखोर बाघ ने आतंक मचा रखा है. वीटीआर के इस इलाके में बाघ की चहलकदमी से लोग सहमे हुए हैं. यहां के सहोदरा थाना क्षेत्र में बाघ के हमले में एक चरवाहा की मौत हो गई है. चरवाहे की मौत के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार, सहोदरा थाना क्षेत्र के बनबैरिया गांव में सोमवार को बाघ के हमले में 50 वर्षीय इनरदेव महतो की मौत हो गई. बाघ ने इनरदेव महतो पर उस वक्त हमला किया जब वे बकरी चराने के लिए खेतों की ओर गए थे. बाघ उस वक्त खेत में ही छिपा बैठा था. चरवाहे इनरदेव को देखते ही बाघ ने उस पर अचानक हमला कर दिया और उसे घसीटते हुए झाड़ियों की तरफ ले गया जिससे उसकी मौत हो गई.

वहीं जैसे ही इस बात की जानकारी गांव के लोगों को हुई तो लाठी-डंडा लेकर घटना स्थल पर पहुंच गए. लोगों का शोर-शराबा सुनते ही बाघ ने ठिकाना बदल लिया. बकरी चराने गया इनरदेव जब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की और खेत की ओर गए. हालांकि जब तक परिजन पहुंचे तब तक इनरदेव की मौत हो चुकी थी.

वन विभाग की टीम बाघ की कर रही तलाश

इस घटना की जानकारी मिलते हीं वन विभाग की टीम पहुंची और बाघ की तलाश में जुट गई. वन विभाग के अधिकारी नेसामणि ने चरवाहे के मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि जैसे ही पता चला कि इनरदेव महतो को बाघ ने हमला कर मार दिया है, उसी समय वन विभाग की एक्सपर्ट टीम को घटना स्थल पर भेजा गया. टीम फिलहाल बाघ का लोकेशन ट्रेस में करने में जुटी हुई है. वन विभाग की टीम कोशिश कर रही है कि किसी और अनहोनी के पहले बाघ को पकड़ लिया जाए. उधर, मौके पर पहुंची सहोदरा थाने की पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय बेतिया भेज दिया. अब, देखना यह है कि बाघ को पकड़ने में वन विभाग की टीम को कब सफलता मिलती है. फिलहाल, सहोदरा के इलाके में भय बना हुआ है. लोग सरेह में जाने से घबरा रहे हैं. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply