Abhi Bharat

गोपालगंज : साइबर अपराध को लेकर जागरूकता अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक आयोजित

गोपालगंज || सूचना एवं जन-संम्पर्क विभाग के तत्वावधान में जिला प्रशासन गोपालगंज के सौजन्य से साइबर सुरक्षा इत्यादि विषय पर गुरुवार को आम जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से गोपालगंज प्रखंड के भितभेरवा पंचायत के करारिया वार्ड नं 04, वार्ड नं 08 एवं पंचायत बारहीपट्टी के वार्ड नं 10 एवं 11 आदि स्थलों पर लोक कल्याण सेवा आश्रम, गोपालगंज के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई. जिसमें साइबर सुरक्षा से बचाव हेतु आम जनों के बीच नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मनोरंजन युक्त प्रस्तुति कर जागरूकता अभियान चलाया गया.

बता दें कि साइबर सुरक्षा के माध्यम से सुरक्षित रहने के लिए समुदाय में हर समय और सभी स्तरों पर उच्च स्तर की तैयारी सुनिश्चित करने हेतु अपने मंचन से कलाकारों द्वारा जागरूक किया गया. आम जनों को नाटक के माध्यम से यह भी बताया गया कि साइबर सुरक्षा के बाद सामाजिक सहयोग जरूरी होता है, इसलिए आपस में सामुदायिक भागीदारी होनी चाहिए.

साइबर सुरक्षा से बचाव के समय अपने सूझ-बूझ का प्रयोग कर संकट से सामना किया जा सकता है. संस्था के कलाकारों का नाटक सराहनीय रहा. सभी लोगों ने भरपूर आनंद उठाया. (ब्यूरो रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply