Abhi Bharat

सीवान : मैरवा में स्मार्ट मीटर के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, पुराने मीटर को बहाल करने की मांग

सीवान || जिले मैरवा प्रखंड के बड़गांव पंचायत के करजनीय गांव के ग्रामीणों ने बिजली विभाग के लगाए जा रहे स्मार्ट मीटर का विरोध किया. इसके खिलाफ उन्होंने जानकर प्रदर्शन किया.

ग्रामीणों का कहना है कि स्मार्ट मीटर लगते ही बिजली बिल आसमान छूने लगा है. ऐसे में ग्रामीणों ने स्मार्ट मीटर हटाने की मांग की है. ग्रामीणों ने कह कि अंधेरे में रह जाएंगे, लेकिन स्मार्ट मीटर से विद्युत आपूर्ति नहीं लेंगे. गांव के लोग स्मार्ट मीटर को लेकर परेशान हैं. इसी को लेकर नई व्यवस्था का विरोध किया सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे. वहीं मुखिया जोगिंदर सिंह ने कह कि हमारा गांव गरीब-मजदूरों का है, जो दिनभर मेहनत-मजदूरी कर अपना गुजारा करते हैं, स्मार्ट मीटर लगाने से बिजली का बिल बढ़ गया है. इसलिए, हमारे पुराने फिक्स्ड मीटर को ही बहाल किया जाए, ताकि हम अपने सीमित साधनों में जी सकें.

प्रदर्शन में शामिल ग्रामीण असर्फी देवी ने बताया कि हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं कि हम स्मार्ट मीटर से आने वाला भारी-भरकम बिजली बिल भर सकें. इस मीटर के लगने से बिजली का उपयोग नहीं करने पर भी तीन रुपया प्रतिदिन देना पड़ता है. अगर यह मीटर लग गया, तो हम पर बहुत बड़ा आर्थिक बोझ आ जाएगा. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.