Abhi Bharat

मोतिहारी : तेज रफ्तार ट्रक ने तीन किशोर को कुचला, दो की हुई मौत, तीसरे की हालत गंभीर

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण || केसरिया के तीन किशोरों के लिए मंगलवार का दिन अमंगल साबित हुआ. यहां ट्रक की ठोकर से दो किशोरों की मौत हो गई और तीसरा किशोर गंभीर रुप से घायल हो गया. यह हादसा केसरिया से चकिया की ओर जाने वाले एनएच 227A पर बैसखवा गांव के समीप हुआ.

मृतक रंजित और मिट्ठू की फाइल फोटो

मिली जानकारी के अनुसार, केसरिया की ओर से जा रहे बालू लदे ट्रक ने विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार तीन किशोरों को कुचल दिया. जिससे दो की घटना स्थल पर मौत हो गई. जबकि तीसरा किशोर गंभीर रुप से घायल है. मृतकों में केसरिया थाना क्षेत्र के राजपुर डीह के उमेश महतो का 15 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार, प्रभु महतो का 14 वर्षीय पुत्र मिठू कुमार शामिल है. जबकि गंभीर रुप से घायल किशोर ग्रामीण वीरेंद्र महतो का 15 वर्षीय पुत्र अजय कुमार बताया जाता है. हादसे के बाद ट्रक का चालक और उपचालक मौके से फरार हो गया. ट्रक और बाइक की आमने-सामने हुई टक्कर में बाइक सवार अजय ट्रक के चक्के में फंस गया. ट्रक के चक्के में फंसा किशोर मदद के लिए चिल्लाता रहा, लेकिन मौके पर मौजूद लोग उसे ट्रक से बाहर निकालने के बजाय उसका वीडियो बनाते रहे.

वहीं हादसे की सूचना पाकर केसरिया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर उदय कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद घायल किशोर को ट्रक से बाहर निकाल कर इलाज के लिए भेजा. पुलिस ने दोनों मृतक किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया. उधर, घटना स्थल पर जुटे अक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक में आग लगा दिया. केसरिया थानाध्यक्ष की सूचना पर चकिया से पहुंचे अग्निशामक दस्ते ने आग पर काबू पाया.

राजपुर गांव में छाया मातमी सन्नाटा

ट्रक हादसे में हुई दो किशोरों की मौत से पूरे राजपुर गांव का माहौल गमगीन हो गया. दोनों मृतक किशोर की मां और बहने छाती पीट-पीट कर रो रही थी. इस घटना से सभी लोग गम में डूबे हैं. मृतक रंजीत के पिता उमेश महतो तो बदहवास होकर गिर पड़े थे. उधर, दूसरे मृतक मिट्ठू के पिता के आंख से आंसू नहीं रुक रहे थे. मृतक रंजीत तीन भाई एवं दो बहन में सबसे बड़ा था. जबकि दूसरा मृतक मिट्ठू चार भाई एवं दो बहन में सबसे छोटा था.

मदद के लिए चिल्लाता रहा किशोर और लोग बनाते रहे वीडियो

ज़माने में संवेदनहीनता इतनी बढ़ गई है कि किसी भी दुर्घटना में घायल को बचाने के बजाय लोग घटना स्थल पर पहुंच कर वीडियो बनाने लग रहे हैं. ऐसा ही एक वाक्या मंगलवार को केसरिया थाना क्षेत्र में देखने को मिला. केसरिया-चकिया पथ पर नगर पंचायत के बैसखवा में हुई ट्रक दुर्घटना में दो किशोर की मौके पर हुई मौत के बाद तीसरा किशोर गंभीर रुप से जख्मी होकर ट्रक के नीचे फंस गया. हद तो तब हो गई जब जख्मी किशोर अजय कुमार ट्रक के चक्के में फंस कर मदद के लिए छटपटाता रहा और मौके पर मौजूद लोग उसे बचाने के बजाय उसकी वीडियोग्राफी करते रहे. करीब आधे घंटे तक युवक छटपटाता रहा. घटना की सूचना पाकर मौके पर दल-बल के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष उदय कुमार ने काफी मशक्कत के बाद जख्मी युवक को ट्रक के नीचे से बाहर निकाला जिसे प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत को देखते हुए मोतिहारी भेजा गया, जहां उसकी चिकित्सा की जा रही है.

घटना से अक्रोशित लोगों ने ट्रक में लगाई आग

अक्रोशितों द्वारा लगाई गई आग से धूं-धूं कर जलता ट्रक

वहीं घटना की सूचना जंगल के आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई और देखते ही देखते सैकड़ों लोग मौके पर जुट गये. पुलिस जब मृतकों का शव लेकर चली तो इतने में घटना से आक्रोशित लोगों ने ट्रक में आग लगा दिया और हंगामा करने लगे. हालांकि पुलिस की तत्परता से और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया जा सका. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.