Abhi Bharat

सीवान : अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा, सरगना समेत सात गिरफ्तार

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सोमवार को अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग का खुलासा कर गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने इनके पास से चोरी की चार पिकअप, दो बोलेरो और छ: मोबाइल की बरामदगी की है.

सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्त्ता कर एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि पकड़ यज्ञे गिरोह के सदस्यों के काम करने का तरीका अनूठा था. ये वाहनों की चोरी कर उनके इंजन और चेसिस नंबर को बदलकर नया पंजीकरण कराकर फिर बेचते थे. उन्होंने बताया कि सूचना मिली की 10-11 अपराधियों द्वारा पचरूखी और सराय ओपी क्षेत्र के हरदिया गांव से पहले निर्माणाधीन बाई पास सड़क के किनारे चोरी के चार पहिया वाहनों की खरीद बिक्री चल रही है. जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टीम का गठन किया गया. टीम में पचरूखी थानाध्यक्ष अमित कुमार सिंह, सराय ओपी थानाध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा ने सशस्त्र बल के साथ छापेमारी की तो सात लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि तीन-चार भागने में सफल हो गए.

पकड़े गए अपराधियों में गैंग का सरगना मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर निवासी रामनिवास दुबे भी है. इसके अन्य साथियों में मुजफ्फरपुर के कन्हौली अंजर कब्बे का मोहन साह, बेतिया के करगहिया लालू नगर का अजय प्रसाद, प्रोफेसर कॉलोनी आरएलएसवाई के मनीष कुमार, इलम राम चौक के रंजीत कुमार, आइटीआइ जय प्रकाश नगर का हिमांशु कुमार और सीवान जिले के महराजगंज थाने के रतनपुरा का जितेंद्र साह भी गिरफ्तार किया गया है. इन सबने पुलिस को बताया है कि चोरी की गई गाड़ियों का चेचिस और इंजन नंबर बदल कर ये नया नंबर चढ़ाते थे और परिवहन विभाग से पुनः उसका रजिस्ट्रेशन कराते थे. इससे यह जाहिर होता है कि परिवहन विभाग के किसी कर्मी या पदाधिकारी की भी इनसे मिलीभगत हो सकती है. एएसपी ने कहा कि इसकी भी जांच की जा रही है, जो भी इसमें दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

You might also like

Comments are closed.